नेशनल हाईवे 9 पर स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल खाक

नेशनल हाईवे 9 पर स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल खाक

नेशनल हाईवे 9 पर स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल खाक

Tricity Today | नेशनल हाईवे 9 पर स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का माल खाक

नेशनल हाईवे 9 पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक केमिकल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से भयंकर आग लग गई। गनीमत रही फैक्ट्री में केवल गार्ड अपनी ड्यूटी दे रहे थे। और दोनों ही गार्ड बाहर गेट पर थे। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ। 

जानकारी के अनुसार बता दें कि नेशनल हाईवे से सटे औद्योगिक कुंज मैं उस समय हड़कंप मच गया जब बीती रात्रि भारत केमिकल फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही पलों में आग ने बड़ा रूप धारण कर लिया। मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने इस मामले की सूचना फैक्ट्री संचालक को दी। फैक्ट्री संचालक द्वारा फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई कुछ ही पलों में फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। फैक्ट्री मालिक की माने तो लाखों रुपए के केमिकल आग लगने से जलकर स्वाह हो गया। 

फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल पुलिस कर रही है। एसएचओ राघवेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल हाईवे पर स्थित भारत केमिकल में रात्रि 3 बजे आग लगने की सूचना पर फायर बिर्गेड और पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत यह रही कि दोनों सिक्योरिटी गार्ड गेट पर थे और उनकी सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल की जा रही है। विगत वर्ष में भी फैक्ट्री में भयंकर आग लगी थी। जिसे करोड़ों रुपए के नुकसान की आशंका जताई गई थी। फिलहाल आग को बुझा लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। एफएसओ सुनील कुमार ने बताया घटना की सूचना पर दमकल की विभाग की टीम ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 12 गाडी से आग पर काबू पाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.