उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पहली मौत, 25 साल के युवक ने तोड़ा दम

Updated Apr 01, 2020 11:55:39 IST | Tricity Reporter

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की कोरोना संक्रमित से मौत हो गई है। युवक की मौत दो दिन पहले ही हो गई थी। लेकिन रिपोर्ट बुधवार को आई, जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज 100 के पार हो चुके...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 25 साल के युवक की कोरोना संक्रमित से मौत हो गई है। युवक की मौत दो दिन पहले ही हो गई थी। लेकिन रिपोर्ट बुधवार को आई, जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज 100 के पार हो चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा से सामने आ रहे हैं।

लखनऊ के केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि गोरखपुर से जिस 25 वर्षीय हसनैन अली की रिपोर्ट आई थी। वह कोरोना पॉजिटिव है। बस्ती के गांधीनगर के रहने वाले थे। युवक को रविवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह इनकी मौत हो गई। सांस लेने में तकलीफ थी। मौत के बाद स्टाफ ने बताया कि उनके अंदर कोरोना के लक्षण थे।

गोरखपुर में सोमवार को मरीज की मौत के बाद इसे कोरोना का केस मानते हुए तमाम स्वास्थ्यकर्मियों को आइसोलेट किया गया था। एहतियात के तौर पर उसके संपर्क में आए तमाम स्वास्थ्यकर्मी सख्त निगरानी में रखे गए। मृत मरीज के सैंपल को जांच के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भेजा गया था।
 

corona virus in Uttar Pradesh, coronavirus in India, coronavirus India, coronavirus in Greater Noida