Greater Noida West: साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप ने बनाया पहला मास्क बैंक, निवासियों की शानदार पहल

Greater Noida West: साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप ने बनाया पहला मास्क बैंक, निवासियों की शानदार पहल

Greater Noida West: साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप ने बनाया पहला मास्क बैंक, निवासियों की शानदार पहल

Tricity Today | साथी हाथ बढ़ाना ग्रुप ने बनाया पहला मास्क बैंक

गौर सिटी-1 की सात हाउसिंग सोसाइटी में मास्क बैंक बनाए गएgangaअगली बार यही मास्क निवासी को इस्तेमाल करना होगाgangaबिना मास्क सोसाइटी से निकलने वाले लोगों को टोका जाएगा gangaऐसे लोगों को सुरक्षाकर्मी मास्क बैंक से एक मास्क देगाgangaलोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर और स्लोगन लगाए गए

साथी हाथ बढ़ाना टीम के सदस्यों ने रविवार को गौड़ सिटी में नोवल कोरोना वायरस से बचाव और जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसके तहत गौड सिटी के सभी एवेन्यू में मास्क बैंक स्थापित किए जा रहे हैं। लोगों को हाथ धोने और मास्क लगाने के लिए पोस्टर लगाये गए हैं।

टीम की सदस्य अनिता प्रजापति ने बताया कि आजकल सरकार और अथॉरिटी मास्क के इस्तेमाल को लेकर काफी निवेदन कर रहे हैं। आमतौर पर सोसाइटी में लोग कभी-कभी बिना मास्क लगाये ही बाहर चले जाते हैं, जो सही नहीं है। इसलिये हमारी टीम ने मास्क के प्रति जागरुकता कार्यक्रम में यह पहल की है। जिसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। जिससे यह मुहिम लगातार चलती रहे। सभी कोरोना जैसी महामारी में ज्यादा से ज्यादा अपना बचाव कर सकें। 

ग्रुप के सदस्य अमित शर्मा ने बताया, शुरुआत में गौड़ सिटी-1 की सभी सोसाइटी सिक्स्थ एवेन्यू, फर्स्ट एवेन्यू, साया जियोन, पार्क एवेन्यू, नार्थ एवेन्यू-1, फिफ्थ एवेन्यू, फोर्थ एवेन्यू के गेट पर ग्रुप ने मास्क बैंक बनाए हैं। एवेन्यू के प्रतिनिधि और एक्टिव मेम्बर्स के सहयोग से बॉक्स रखा है। जिसमें 100 मास्क हैं। सोसाइटी से बाहर बिना मास्क लगाये जाने वाले और बाहर से आने वाले लोगों को गार्ड  निशुल्क मास्क देगा। अगली बार घर से लगाकर आने के लिये बोलेंगे। यह एक मुहिम है, जो आगे भी चलती रहेगी। साथ ही अगर कोई मास्क डोनेट करना चाहे तो हमारी टीम से सम्पर्क कर सकता है।

रक्षित सिंह, रवि किशोर, गौरव अग्रवाल आदि सदस्यों ने बताया कि लॉकडाउन खुलने के बाद लोग थोड़े लापरवाह हो गए हैं। लोगों में जागरुकता लाने के लिये यह निशुल्क मास्क बैंक बनाया गया है। रंजीत सिंह और सरोज शर्मा ने बताया कि यह जागरुकता कार्यक्रम धीरे-धीरे अन्य सोसाइटी में भी चलाया जायेगा। इस बार हमारे साथ बच्चों ने भी इस मुहिम में सुन्दर स्लोगन लिखे हैं। आगे भी इस तरह के जागरुकता कार्यक्रम किये जाते रहेंगे।

इस जागरुकता कार्यक्रम में अंकित शंखधर, गौरव मित्तल, रवि किशोर, रक्षित सिंह, तबेरज, अमित मान, एलजे अस्थाना आदि टीम मेम्बर्स के साथ अन्य सोसाइटी के सदस्य शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.