ग्रेटर नोएडा में छिपे दिल्ली मरकज़ से आए पांच तबलिगी जमाती गिरफ़्तार

ग्रेटर नोएडा में छिपे दिल्ली मरकज़ से आए पांच तबलिगी जमाती गिरफ़्तार

ग्रेटर नोएडा में छिपे दिल्ली मरकज़ से आए पांच तबलिगी जमाती गिरफ़्तार

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली तबलिगी जमात में शामिल हुए पांच जमातियों को सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले ईकोटेक तीन, दनकौर और रबूपुरा क्षेत्र में भी जमातियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। आरेाप है कि सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के बेगमपुर गांव में जमाती छिप कर रह रहे थे। उन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने की बात जिला प्रशासन से छिपाई थी। इस वजह से अन्य लोगों में संक्रमण फैला और कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई।

नोएडा के डीसीपी सेंट्रल हरीश चन्द्र ने बताया कि सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के बेगमपुर गांव से मंगलवार की सुबह पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पांच जमातियों को गिरफ्तार किया है। इन जमातियों की पहचान वसीम, नूरहसन, कासिम, इमरान और दीवान के रूप में हुई है। सभी आरोपी बेगमपुर गांव के रहने वाले हैं और दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। 

बेगमपुर में रहने वाले जमातियों की कोरोना रिपोर्ट पूर्व में पॉजिटिव आ चुकी है। जिनके संपर्क में आने से महिलाओं को भी क्वारंटाइन कराना पड़ा था। यह जमाती डेढ़ महीने से पुलिस-प्रशासन को गुमराह कर रहे थे। मरकज में शामिल हुए इन जमातियों ने संक्रमण फैलाया है। पुलिस ने इनके खिलाफ कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगाये गये लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

इससे पहले दनकौर और रबपुरा कोतवाली पुलिस ने भी 33 जमातियों के खिलाफ कार्रवाई की है। कई जमाती को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। यह सारे जमाती दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से गौतम बुद्ध नगर आए थे। यहां अपनी पहचान छिपाकर रह रहे थे। इन लोगों में से करीब 10 लोग अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित मिल चुके हैं। इन लोगों के संपर्क में आने के कारण दूसरे लोगों को भी संक्रमण हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.