ग्रेटर नोएडा से पांच ट्रेन 7800 प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना

ग्रेटर नोएडा से पांच ट्रेन 7800 प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना

ग्रेटर नोएडा से पांच ट्रेन 7800 प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जनपद पहुंचाने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन जुटा हुआ है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा के दोनों रेलवे स्टेशनों से बिहार और पूर्वांचल के लिए पांच ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गईं। इन ट्रेन से 7800 से अधिक यात्रियों को भेजा गया है। दनकौर स्टेशन से एक और ट्रेन देर रात में जाने के लिए प्रस्तावित है, लेकिन सवारी नहीं होने के चलते इसे रद्द किया जा सकता है।

दादरी रेलवे स्टेशन से बुधवार को बिहार के छपरा के लिए एक श्रमिक ट्रेन रवाना की गई। यह ट्रेन दोपहर एक बजे 1829 यात्रियों को लेकर रवाना हुई। जबकि, दूसरी ट्रेन शाम चार बजे रवाना हुई। बिहार के अरररिया जाने वाली इस ट्रेन में 1846 यात्रियों को भेजा गया। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर डटे रहे। ट्रेन रवाना होने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

दनकौर रेलवे स्टेशन से प्रदेश के पूर्वांचल के जिलों के लिए ट्रेन भेजी गई हैं। दनकौर रेलवे स्टेशन से पहली ट्रेन दोहपर 1 बजे जानी थी, लेकिन निर्धारित समय से 3 घंटा लेट यह ट्रेन 4:00 बजे रवाना हुई। लखनऊ, सुल्तानपुर, गाजीपुर, बलिया के लिए जाने वाली इस ट्रेन में 1765 प्रवासी यात्री भेजे गए। दूसरी ट्रेन गोरखपुर के लिए 6 बजे रवाना हुई। इस का निर्धारित समय 4 बजे का था, जो  2 घंटे देरी से रवाना हुई। इस ट्रेन में 1705 प्रवासी यात्री भेजे गए। 

तीसरी ट्रेन उत्तर प्रदेश के मऊ, फैजाबाद व अकबरपुर के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन में मात्र 600 सवारी यात्री देर शाम तक ट्रेन में सवार हुए। चौथी ट्रेन के लिए सवारियां स्टेशन पर नहीं थीं। व्यवस्था में जुटे अधिकारियों ने बताया कि चौथी ट्रेन के लिए पर्याप्त सवारी नहीं होने के कारण रिजर्व ट्रेन को रद्द किया जा सकता है। 

वहीं, मंगलवार रात 11 बजे मऊ-आजमगढ़ को जाने वाली ट्रेन के डिब्बों में संख्या कम होने के कारण साढे़ पांच सौ यात्री जाने से रह गए थे। सभी यात्रियों को स्टेशन के पास बने लक्ष्मी नारायण इंटर कॉलेज के परिसर में रोक दिया गया। बुधवार को इन यात्रियों को भेजा गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.