मायचा गांव में चार घरों पर आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान

मायचा गांव में चार घरों पर आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान

मायचा गांव में चार घरों पर आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान

Tricity Today | मायचा गांव में चार घरों पर आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान

Greater Noida: गुरूवार को दादरी कोतवाली क्षेत्र के मायचा गांव में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरी। गांव के चार घर चपेट में आए हैं। घरों में भारी नुकसान हुआ है। घरों में इलैक्ट्रॉनिक्स सामान जल गया है और दीवरों में दरार आ गई हैं। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

गांव में रामुकार, ऋषिपाल, शिवकुमार और बिशन के घर आसपास हैं। गुरूवार को बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली इन चारों ग्रामीणों के घरों पर गिर गई। जिससे मकानों की दीवारों में बड़ी-बड़ी दरार आ गई हैं। बिजली गिरने से घर में लगे इलैक्ट्रॉनिक्स उपकरण जल गए हैं। जिसके चलते सभी मकानों में काफी नुकसान बताया जा रहा है। हालांकि, हादसे के दौरान किसी भी परिवार का कोई सदस्य चपेट में नहीं आया है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली गिरने के दौरान पूरा गांव थर्रा गया। भारी आवाज और चकाचौंध करने वाली तड़ित हुई। सूचना मिलने पर पुलिस और हल्का लेखपाल गांव में पहुंचे। लेखपाल ने ग्रामीणों को हुए नुकसान की रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजी है।

गुरूवार की सुबह से लेकर शाम तक शहर में बरसात होती रही जिससे ठिठुरन और ज्यादा बढ गई है। देहात क्षेत्र में ओले भी गिरे हैं जिससे सरसों आदि की फसल को नुकसान हुआ है।

गुरूवार की सुबह से ही शहर में रूक-रूक कर बरसात हो रही थी। बरसात का सिलसिला शाम तक जारी रहा। उधर देहात क्षेत्र में बरसात के साथ-साथ ओले भी पड़े। ओलों से सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। गेंहू की फसल अभी छोटी है लिहाजा गेंहू की फसल में नुकसान होने से बच गया है। बरसात की वजह से शहर के कई सेक्टरों में गलियों में पानी भी जमा हो गया। जिन सेक्टरों में बरसात के पानी की निकासी के लिए बनी नालियां कूड़े के ढेर से अटी पड़ी हैं वहां पानी जमा होने की शिकायतें मिलीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.