ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चार हाउसिंग सोसायटी कंटेनमेंट जोन घोषित, सीलिंग ऑर्डर जारी, कोरोना संक्रमण के मामले आए

Updated May 19, 2020 03:56:20 IST | Tricity Reporter

सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में एक साथ 31 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। जिसके बाद यकायक बड़ी संख्या में नए कंटेनमेंट जोन बन गए हैं...

Photo Credit:  Tricity Today
Gautam Buddh Statue Greater Noida West
Key Highlights
उप जिलाधिकारी ने सीलिंग ऑर्डर जारी कर दिए हैं। आज मंगलवार को यह हाउसिंग सोसायटीज सील कर दी जाएंगी।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए सभी लोग नोएडा फिल्म सिटी में जी मीडिया ग्रुप के कर्मचारी हैं।
एक व्यक्ति गौर सिटी-1 में साया ज़िओन हाउसिंग का निवासी है। दूसरा कोरोना पॉजिटिव पेशेंट पंचशील हयनिश सोसायटी का रहने वाला है।
तीसरा व्यक्ति निराला एस्टेट में रहता है। चौथा पेशेंट ऐस सिटी में रहता है। चारों को शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है।

सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में एक साथ 31 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। जिसके बाद यकायक बड़ी संख्या में नए कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इनमें ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चार हाउसिंग सोसाइटी में भी शामिल हैं। चारों हाउसिंग सोसायटी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उप जिलाधिकारी ने सीलिंग ऑर्डर जारी कर दिए हैं। आज मंगलवार को यह हाउसिंग सोसायटीज सील कर दी जाएंगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए सभी लोग नोएडा फिल्म सिटी में जी मीडिया ग्रुप के कर्मचारी हैं। दरअसल, सोमवार को जी मीडिया ग्रुप के 29 कर्मचारियों को कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। 15 मई को एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया था। उसके संपर्क में आने वाले 51 लोगों की पहचान की गई। इन सभी के कंपनी ने कोरोनावायरस टेस्ट करवाए। जिनकी रिपोर्ट सोमवार को गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई। इनमें से 15 लोग गौतमबुद्ध नगर के निवासी हैं।

एक व्यक्ति गौर सिटी-1 में साया ज़िओन हाउसिंग का निवासी है। दूसरा कोरोना पॉजिटिव पेशेंट पंचशील हयनिश सोसायटी का रहने वाला है। तीसरा व्यक्ति निराला एस्टेट में रहता है। चौथा पेशेंट ऐस सिटी में रहता है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है। इनके परिवारों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। उनका भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग आगे की कार्यवाही करेगा।

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर इन चारों हाउसिंग सोसाइटीज को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यह सभी श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। अग्रिम आदेशों तक इन हाउसिंग सोसाइटी से लोगों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि कोई भी व्यक्ति हाउसिंग सोसाइटी से बाहर नहीं जाएगा। बाहर के किसी भी व्यक्ति को हाउसिंग सोसाइटी में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस को सीलिंग ऑर्डर भेज दिया गया है। संभवतया मंगलवार को सभी हाउसिंग सोसायटी सील कर दी जाएंगी।

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम इन हाउसिंग सोसाइटी में कंटेनमेंट ड्राइव शुरू करेंगी। जिसके तहत घर-घर जाकर सर्वे किया जाएगा और कोरोनावायरस के संभावित संक्रमण का पता लगाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पिछले 3 सप्ताह के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया था। जिन हाउसिंग सोसाइटीज में अप्रैल महीने के दौरान संक्रमण के मामले सामने आए थे, वह सभी लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। जिसके बाद इस क्षेत्र के निवासियों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन अब अचानक इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित लोगों के सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप का आलम है।

इन सभी हाउसिंग सोसाइटीज के लोग सकते में हैं। दूसरी ओर हाउसिंग सोसायटी के मैनेजमेंट ने भी निवासियों को ईमेल और एसएमएस भेजे हैं। जिनमें लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। निवासियों को बताया गया है कि सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिला है। लेकिन किसी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। संक्रमण से निजात पाने के लिए आवश्यक सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाई जा रही हैं।

Greater Noida West, Greater Noida, Noida Extension, Greater Noida News, Greater Noida West News, Gautam Buddh Nagar, SDM Dadri, DM Noida, Zee News, Zee Media Group, Gaur City Greater Noida, Saya Zion, Ace City Greater Noida, Nirala Estate Society, Nirala Estate Greater Noida