BREAKING: नोएडा में 4 और गाजियाबाद में संक्रमण के 10 नए मामले आए, कुल संख्या 611 हुई

BREAKING: नोएडा में 4 और गाजियाबाद में संक्रमण के 10 नए मामले आए, कुल संख्या 611 हुई

BREAKING: नोएडा में 4 और गाजियाबाद में संक्रमण के 10 नए मामले आए, कुल संख्या 611 हुई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोरोनावायरस संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को जहां गौतमबुद्ध नगर में संक्रमण के 4 नए मामले सामने आए हैं, वहीं गाजियाबाद में 10 नए मरीजों की पहचान की गई है। अब गाजियाबाद में मरीजों की कुल संख्या 245 तक पहुंच चुकी है। गौतम बुध नगर में संक्रमण की चपेट में आने वाले 366 लोग हो गए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि बुधवार को 4 नए मरीज पॉजिटिव घोषित किए गए हैं। इनमें से 3 मरीज नोएडा के सेक्टर-17 में रहने वाले हैं। इनमें एक 35 वर्षीय पुरुष, 60 वर्षीय महिला और एक 4 साल की बच्ची शामिल हैं। इन तीनों लोगों को पूर्व में संक्रमित हो चुके परिवार के सदस्य के कारण यह बीमारी हुई है। 

चौथा संक्रमित मरीज ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गैलेक्सी वेगा हाउसिंग सोसाइटी से मिला है। यह एक 38 वर्षीय महिला हैं। डॉक्टर सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि चारों संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। उनका कोरोनावायरस टेस्ट करवा लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि अब तक गौतमबुद्ध नगर में 366 लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण हो चुका है। इनमें से 253 लोगों को ठीक होने के बाद उनके घर भेज दिया गया है। अब जिले के चार कोविड-19 अस्पतालों में 108 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। बुधवार को जहां चार लोग वायरस की चपेट में आए हैं वही 9 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इनमें से 2 मरीज नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं और 2 मरीज ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

दूसरी ओर गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में बुधवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। बुधवार को कुल 119 रिपोर्ट आई हैं। जिन 10 लोगों को पॉजिटिव घोषित किया गया है, उनमें एक वैशाली सेक्टर-4 का निवासी है। दूसरा मरीज वैशाली सेक्टर-5 का निवासी है। झंडापुर में रहने वाली एक महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। अब गाजियाबाद जिले में संक्रमित रोगियों की संख्या 245 तक पहुंच गई है। इस तरह गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कुल संक्रमितों की संख्या 611 हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.