फ्री स्पीच अवार्ड 2019 के विजेताओं को मिला सम्मान

फ्री स्पीच अवार्ड 2019 के विजेताओं को मिला सम्मान

फ्री स्पीच अवार्ड 2019 के विजेताओं को मिला सम्मान

Tricity Today | फ्री स्पीच अवार्ड 2019 के विजेताओं को मिला सम्मान

एनीए सभागार में हुआ नोएडा मीडिया क्लब का भव्य आयोजन

आज सेक्टर-6 स्थित एनडीए सभागार में नोएडा मीडिया क्लब द्वारा एक भव्य आयोजन किया गया l इस अवसर पर फ्री स्पीच 2019 के विजेताओं को सम्मान मिला। इसके साथ ही पत्रकारिता में लंबा योगदान देने के लिए पांच पत्रकारों को सम्मानित किया गया l इस कार्यक्रम में राज्यसभा टीवी के संपादक अरविंद कुमार सिंह, बीबीसी इंडिया के संपादक मुकेश शर्मा, इंडिया टीवी के कार्यकारी संपादक सुशांत सिन्हा ने बतौर अतिथि शिरकत की l 

कार्यक्रम की अध्यक्षता नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पाराशर और संचालन महासचिव विनोद राजपूत ने किया। इस अवसर पर नोएडा मीडिया क्लब के तमाम पदाधिकारी के साथ ही शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

बता दें नोएडा मीडिया क्लब द्वारा आयोजित फ्री स्पीच अवार्ड 2019 के विजेताओं के नामों की घोषणा क्लब की वार्षिक बैठक के दौरान की गई थी। एनएमसी द्वारा राष्ट्रीय स्तर बेस्ट रोपोर्टर ओर बेस्ट फोटोग्राफर के तहत एक प्रितियोगिता रखी थी। जिसमे पूरे देश के अलग अलग हिस्सों से करीब 150 आवेदन 25 अक्टूबर तक प्राप्त हुए थे। 

क्लब द्वारा आमंत्रित पांच सदस्यों की जूरी जिसमे शम्भूनाथ शुक्ल, श्रीनंद झा, राजीव गुप्ता, अनल पत्रवाल,  ताशी तोपघ्यल शामिल थे। जूरी ने 02 नवंबर को तीन राउंड के दौरान दोनों केटेगरी में तीन तीन विजेता घोषित किये। न्यूज़ रिपोर्टर केटेगरी में अरविंद शुक्ल गांव कनेक्शन को उनकी किसानों पर आधारित खबर के लिए प्रथम स्थान के लिए चुना। 

दैनिक भास्कर जयपुर के आनंद चौधरी को उनकी प्रसव पीड़ा पर आधारित खबर के लिये द्वितीय स्थान के लिए चुना। वहीं दैनिक जागरण मुरादाबाद के रितेश द्विवेदी को उनकी गोमांस पर आधारित खबर के लिए तीसरे स्थान के लिए चुना। वहीं, फोटोग्राफर केटेगरी के लिए जूरी ने हिन्दुतान टाइम्स नोएडा के सुनील घोष को प्रथम, सलमान अली हिंदुस्तान हिंदी नोएडा को द्वतीय तथा टाइम्स ऑफ इंडिया के हिमांशु सिंह को तृतीय स्थान के लिए चुना। इन विजेताओं को 25,15 तथा 10 हजार के पुरस्कार दिए गया।

 इस अवसर पर राज्यसभा टीवी के संपादक अरविंद कुमार सिंह ने कहा की पत्रकारिता का पेशा एक पवित्र पेशा है। इसको प्रभावित करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इस पेशे में आ रहे हैं। ऐसे लोगों से सचेत होने की आवश्यकता है।  कार्यक्रम में बीबीसी इंडिया के संपादक मुकेश शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया के इस युग मे न्यूज़ के आगे फेक शब्द जुड़ने लगा है। यह चिंता का विषय है, आवश्यकता है सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग करने की।

इस मौके पर इंडिया टीवी के कार्यकारी संपादक सुशांत सिन्हा ने कहा की, पिछले कुछ दिनों में तेजी से सोशल मीडिया हावी हो रहा है। सोशल मीडिया का असर अब देखने को मिल गया है। उन्होंने कहा कि, आज राजनीतिक लोगों पर शिकंजा कसने के लिए किसी टीवी चैनल या न्यूज़ एजेंसी की आवश्यकता नहीं है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोग अपनी बात को बखूबी कह रहे हैं। 

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी, अनिल निगम, विनोद शर्मा, सुरेश चौधरी, आदेश भाटी को उनके लंबे योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शहर के तमाम गणमान्य लोगों के अलावा कई संस्थानों से आए युवा पत्रकार मौजूद थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.