नोएडा-दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश, दिन में हो गई रात

नोएडा-दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश, दिन में हो गई रात

नोएडा-दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश, दिन में हो गई रात

Social Media | नोएडा में बारिश के दौरान दिन में हो गई रात

बुधवार की शाम 4:00 बजे से 6:00 बजे के बीच नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है। शाम करीब 4:00 बजे दिल्ली और नोएडा में काले बादल ऐसे घिरे कि दिन में ही रात हो गई। वाहनों को भी हेड लाइट जलाकर चलना पड़ा। इसके बाद तेज और लगातार बारिश आई। 4:00 बजे से लेकर 6:00 के बीच नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद, दिल्ली और एनसीआर के बाकी हिस्सों में बारिश हुई है।

बुधवार को सुबह से ही भीषण गर्मी पड़ रही थी। गर्मी का सिलसिला सोमवार से शुरू हुआ और मंगलवार को भी जारी रहा। चिलचिलाती धूप और उमस के कारण पूरे दिल्ली-एनसीआर में लोग परेशान हो गए थे। मंगलवार को तो गर्मी इतनी भीषण थी कि एयर कंडीशनर भी जवाब दे रहे थे। कई दिनों से लोग बारिश के इंतजार में थे। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया था और बताया था कि बुधवार को दोपहर बाद पूरे दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो सकती है। 

पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को दोपहर बाद करीब 4:00 बजे दिल्ली और नोएडा से बारिश की शुरुआत हुई। घने काले बादल घिर आए। हालात दिल में ही रात जैसे नजर आने लगे। व्यवसाय केंद्रों और घरों में बत्तियां ऑन करनी पड़ी। वाहनों को भी हेड लाइट ऑन करके निकलना पड़ा। इसके बाद तेज मूसलाधार बारिश आई। अच्छी बात यह रही कि इस बार बारिश के साथ हवा नहीं चली। जिसकी वजह से कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं आई है।

बारिश के बाद जलभराव की सूचनाएं मिल रही हैं
बारिश के बाद मौसम तो सुहावना हो गया है, लेकिन पूरे दिल्ली एनसीआर से जलभराव की सूचनाएं मिल रही हैं। शाम 6:00 बजे तक एनसीआर के बाकी हिस्सों में भी तेज बारिश हुई है। खासतौर से ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद में मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। नोएडा में जलभराव की सूचना मिल रही है। जिसकी वजह से ट्रैफिक धीमा पड़ गया है। गाजियाबाद में भी हालात कमोबेश ऐसे ही हैं। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों से ट्रैफिक जाम की जानकारी मिल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.