ग्रेटर नोएडा: दिल दहलाने वाले हत्याकांड में गैंगस्टर रणदीप भाटी, रोपी और अनित तोता बरी

ग्रेटर नोएडा: दिल दहलाने वाले हत्याकांड में गैंगस्टर रणदीप भाटी, रोपी और अनित तोता बरी

ग्रेटर नोएडा: दिल दहलाने वाले हत्याकांड में गैंगस्टर रणदीप भाटी, रोपी और अनित तोता बरी

Tricity Today | Diseased Dharmendra alias Dharmi

धर्मी के परिजनों ने गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी और अनित तोता समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।ganga5 जनवरी 2019 की रात अपहरण कर लिया गया था। उसकी हत्या करके शव रूपवास गांव के पास फेंक दिया गया था। gangaजिला न्यायालय ने इस मामले में सभी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है। इनमें से किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।

ग्रेटर नोएडा के रूपबास गांव के पास 5 जनवरी 2019 को हिस्ट्रीशीटर धर्मी का अपहरण करके हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने उसके शव को सड़क पर फेंक दिया था। अगले दिन सुबह उसका शव सड़क पर पड़ा मिला था। इस मामले में धर्मी के परिजनों ने गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी और अनित तोता समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिला न्यायालय ने इस मामले में सभी आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया है। इनमें से किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।

महावड़ गांव के रहने वाले धर्मी का 5 जनवरी 2019 की रात अपहरण कर लिया गया था। उसकी हत्या करके शव रूपवास गांव के पास फेंक दिया गया था। इस मामले में सादुल्लापुर गांव के निवासी बबली नागर, जेल में बंद गैंगस्टर रणदीप भाटी, विवेक, महकार और ज्ञानेंद्र सहित 10 लोगों के खिलाफ थाना दादरी में हत्या का मामला दर्ज कराया गया था।

मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया था कि आरोपी बबली नागर ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी से धर्मी की बात करवाई थी। धर्मी और रणदीप के बीच फोन पर कहासुनी हो गई। इसके बाद रणदीप के गुर्गों ने धर्मी को अगवा कर लिया और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। शव को रूपबास गांव के पास फेंक दिया। धर्मी की हत्या से दादरी क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया था। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने थाने का घेराव किया था।

इस मुकदमे में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ अनिल कुमार ने 13 फरवरी को निर्णय सुनाया है। न्यायालय ने सभी आरोपियों सुनील, भगत प्रधान, जयवीर, राहुल, भूपेंद्र कपासिया, सोनू, सुनील उर्फ रोपी, संजू उर्फ बबली और ज्ञानेंद्र को दोष मुक्त किया है। ये सभी पहले से ही हाईकोर्ट से जमानत लेकर बाहर हैं। भूपेंद्र, पैकार सिंह, विवेक, अनित उर्फ तोता, रणदीप भाटी, नरेंद्र उर्फ निनदर और संजय उर्फ सचिन को भी दोष मुक्त कर दिया है। ये सारे आरोपी जेल में बंद हैं।

इस पूरे मामले में अभियोजन दोष सिद्ध नहीं कर पाया। आरोपियों के खिलाफ अभियोजन आरोपों को साबित करने में नाकाम रहा। पुलिस भी कहानी की कड़ियों को जोड़ने में नाकाम रही। मुकदमे से जुड़े गवाह भी होस्टाइल हो गए। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए यूपी एसटीएफ और ग्रेटर नोएडा पुलिस ने छह महीने मशक्कत की थी।

धर्मी उर्फ धर्मेंद्र हत्याकांड में जुनपत गांव के फरार चल रहे रोपी उर्फ सुनील पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उसे दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली के हसनपुर डिपो के समीप से गिरफ्तारी हुई थी। उसके कब्जे से पिस्टल बरामद की गई थी। रोपी की तलाश जिला पुलिस और गौतमबुद्ध नगर एसटीएफ कर रही थी। इसके अलावा कई दूसरे आरोपियों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.