गैंगस्टर शहर में होर्डिंग और यूनिपोल का कारोबार चला रहे हैं, डीएम ने प्राधिकरणों को लिखा पत्र

गैंगस्टर शहर में होर्डिंग और यूनिपोल का कारोबार चला रहे हैं, डीएम ने प्राधिकरणों को लिखा पत्र

गैंगस्टर शहर में होर्डिंग और यूनिपोल का कारोबार चला रहे हैं, डीएम ने प्राधिकरणों को लिखा पत्र

Tricity Today | BN Singh

नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में गैंगस्टर और आपराधिक छवि वाले लोग होर्डिंग्स और यूनिपोल का अवैध कारोबार चला रहे हैं। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखे हैं। डीएम ने तीनों सीईओ से पूछा है कि उन एजेंसियों की सूची और जानकारी मुहैया करवाएं, जो दोनों शहरों में होर्डिंग्स और यूनिपोल लगाने के लिए अधिकृत हैं।

डीएम बीएन सिंह ने पत्र में लिखा है कि प्रशासन को जानकारी मिली है कि शहर में बड़ी संख्या में होर्डिंग और यूनिपोल कुछ गैंगस्टर और अपराधियों ने लगा रखे हैं। जिनके माध्यम से ये लोग अवैध कमाई कर रहे हैं और सरकार को भारी राजस्व की हानि हो रही है। जिला प्रशासन एक अभियान के तहत ऐसे अपराधियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई कर रहा है। इन गैंगस्टर की संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है। इस अवैध कारोबार को रोकना निहायत जरूरी है। डीएम ने तीनों विकास प्राधिकरणों के सीईओ से अधिकृत एजेंसियों के नाम पूछे हैं, जो शहर में प्रचार सम्बन्धी गतिविधियों का संचालन कर सकती हैं।

डीएम ने कहा, जब प्राधिकरण एजेंसियों की सूची दे देंगे तो उनसे पूछा जाएगा कि कहां-कहां उनके यूनिपोल लगे हैं। उनकी सूची के अलावा जहां भी होर्डिंग और यूनिपोल लगे होंगे, वह उखाड़े जाएंगे। जिन लोगों ने लगाए हैं, उनसे वसूली की जाएगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। गौरतलब है कि जिला प्रशासन अवैध रूप से ठेके ले रहे लोगों और कम्पनियों में दहशत का माहौल बनाने वालों पर कार्रवाई कर रहा है। पिछले सप्ताह जिला प्रशासन ने सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और रणदीप भाटी गैंग के लिए धनार्जन करने वाले 157 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की हैं। इन लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है। अब इसी कड़ी में होर्डिंग्स और यूनिपोल का के जरिए अवैध आमदनी कर रहे लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.