गौर सिटी 14th एवेन्यू को हॉटस्पॉट घोषित किया गया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब 3 हॉटस्पॉट हुए

गौर सिटी 14th एवेन्यू को हॉटस्पॉट घोषित किया गया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब 3 हॉटस्पॉट हुए

गौर सिटी 14th एवेन्यू को हॉटस्पॉट घोषित किया गया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब 3 हॉटस्पॉट हुए

Tricity Today | 14th Avenue, Gaur City

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी के 14th एवेन्यू को जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। सोमवार की रात इस हाउसिंग सोसाइटी में 25 साल के एक युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया था। अगर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बात करें तो अब इस इलाके में तीन हॉटस्पॉट है। जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 11 तक पहुंच चुकी है।

जिला प्रशासन के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर 2 की निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी और पतवाड़ी गांव को सबसे पहले हॉटस्पॉट घोषित किया गया था। दूसरा हॉट स्पॉट ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पाम ओलंपिया हाउसिंग सोसायटी है। और अब तीसरा हॉटस्पॉट गौर सिटी 14th एवेन्यू को घोषित किया गया है।

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण साथ और आवासीय क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। अब गौतम बुद्ध नगर में हॉटस्पॉट की संख्या 27 हो गई है। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि पिछले दो दिनों के दौरान आए। कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले को संज्ञान में लेकर यह नए हॉट स्पॉट घोषित किए गए हैं। इन सभी आवासीय क्षेत्रों को 3 मई की रात 12:00 बजे तक के लिए सील कर दिया गया है। 

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। जो नए सपोर्ट घोषित किए गए हैं। उनमें गौर सिटी 14th एवेन्यू, नोएडा के सेक्टर-62 में शताब्दी रेल विहार, ग्रेटर नोएडा में सेक्टर-ETA-1, नोएडा में सेक्टर-50, नोएडा के सेक्टर-93A में एल्डिको यूटोपिया हाउसिंग सोसायटी, ग्रेटर नोएडा में सिल्वर सिटी हाउसिंग सोसायटी, ग्रेटर नोएडा में बेगमपुर और कुलेसरा गांव शामिल हैं। 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि इन सभी आवासीय क्षेत्रों को 3 मई की रात 12:00 बजे तक पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस दौरान यहां से किसी भी व्यक्ति को आवागमन की इजाजत नहीं दी जाएगी। आवश्यक वस्तुओं पर सब्जी और दूध दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित कर दी गई है। हेल्पलाइन नंबर लोगों को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। किसी भी आपातकालीन परिस्थिति के लिए लोग हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इन सभी सातों इलाकों के लिए दो-दो मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी गई है। 

जो सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक यहां मौजूद रहेंगे कोई भी परेशानी है। समस्या आने पर उसका समाधान करेंगे स्पोर्ट कमांडर और चिकित्सकों की टीम की तैनाती भी इन हॉट स्पॉट में कर दी गई है। जिलाधिकारी ने यहां रहने वाले लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति लोक डाउन सीलिंग को तोड़ने की कोशिश नहीं करें। अगर बिना वजह लोग घरों से बाहर निकले तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि इस समस्या से निवारण का एक ही उपाय है कि अपने घर में रहे यह बात पहले दिन से लगातार लोगों को कहीं जा रही है। अब लोक तक बढ़ा दिया गया है। लिहाजा इसका और सख्ती से पालन करने की जरूरत है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.