गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा निकाला

गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा निकाला

गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा निकाला

Tricity Today | गौर सिटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ मोर्चा निकाला

गौर सिटी फर्स्ट एवेन्यू के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि बिल्डर एकतरफा मेमोरेंडम ऑफ ट्रांसफर पर हस्ताक्षर करने और सोसायटी को बलपूर्वक सौंपने के लिए एओए पर दबाव बना रहा है। लोगों को मजबूर होकर बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। करीब 400-500 निवासी एकत्रित हुए। निवासियों ने कहा, हम लोग पहले से ही गैर कानूनी गतिविधियों से दहशत में हैं और अब बिल्डर के लगातार दबाव के कारण नया डर पैदा हो गया है।

गौर सिटी में बिल्डर ने 14 जनवरी को बुनियादी सेवाएं, रखरखाव और सुरक्षा इंतजाम हटा लिए थे। अब फिर से निवासियों को अपने स्वयं के जोखिम पर पूरी तरह से छोड़ने की धमकी दे रहा है। लोगों में भय है। निवासियों ने नारेबाजी की और अवैध गतिविधि और धमकी के खिलाफ एक शांतिपूर्ण शांति मार्च निकाला। लोगों ने कहा, बिल्डर ने पहले से ही सोसायटी की आवश्यक सेवाएं बंद कर दी हैं। बिल्डर ऑनलाइन डेबिट, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम और चेक के जरिए निवासियों से प्री-पेड बिजली और मीटर रिचार्ज लेना बंद कर दिया है। बिल्डर AOA पर दबाव डालकर बुनियादी सुविधाएं पूरी किए बिना सोसायटी को ट्रांसफर करना चाहता है।

दूसरी ओर, एओए पहले ही बिल्डर के खिलाफ प्रशासन, पुलिस, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में शिकायत दर्ज करवा चुकी है। रविवार को पुलिस सोसायटी पहुंची और बिसरख के एसएचओ से आश्वासन दिया कि कल तक मीटर रिचार्ज शुरू कर दिए जाएंगे। अन्यथा बिल्डर और उसके व्यवस्थापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एओए की ओर से बताया गया कि हम स्थानांतरण पत्र पर हस्ताक्षर करने और सोसायटी के हैंडओवर के लिए तैयार हैं लेकिन, पहले बिल्डर को लंबित काम पूरे करवाने होंगे।

एओए के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बारे में बिल्डर के साथ बात कर रहे हैं, लेकिन बिल्डर एक तरफा जबरदस्ती हैंडओवर पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बना रहा है। जब तक बिल्डर लंबित काम पूरे नहीं करेगा तब तक हम हैंडओवर नहीं लेंगे। अगर बिल्डर ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.