अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस अलर्ट

अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस अलर्ट

अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस अलर्ट

Tricity Today | अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर गौतम बुद्ध नगर पुलिस अलर्ट

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद पांच अगस्त को भूमि पूजन का कार्यक्रम है। इसको देखते गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट हो गई है। किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो इसको लेकर अभियान चलाकर तमाम होटल व पीजी सहित सभी जगह-जगह पर चेकिंग शुरू कर दी हैं। संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है।
      
डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन है। जिसमें प्रधानमंत्री समेत देश के तमाम बड़े नेता पहुंचेंगे। इसको लेकर दिल्ली  एनसीआर में अलर्ट जारी हुआ है। एहतियात के तौर पर होटल, पीजी व लॉज समेत सभी जगह चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। यहां रुकने वाले सभी लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। संदिग्ध लगने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। एलआईयू समेत सभी खुफि यां एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। किसी भी तरह की सूचना लगने पर तुरंत जानकारी देने के लिए कहा गया है। 

उन्होंने बताया कि शहर में खाली पड़ी सोसाइटी में भी पुलिस चेकिंग अभियान चलाकर जांच कर रही है। शहर की तमाम आरडब्ल्यूए व सामाजिक संगठन से अपील की गई है कि अगर कोई व्यक्ति शहर में संदिग्ध लगता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। पुलिस 5 अगस्त तक रोड पर चलने वाले वाहनों की भी जांच पड़ताल करेगी। डीसीपी ने बताया कि फायर विभाग, डॉग स्क्वाड, एसओजी समेत तमाम एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश पुलिस आयुक्त की ओर से दिए गए हैं। सभी एजेंसी पल-पल की जानकारी अपने सीनियर अधिकारियों को देंगे। 

डीसीपी ने बताया कि 5 अगस्त तक सोशल मीडिया पर की जाने वाली तमाम पोस्टों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। किसी भी तरह की भडक़ाऊ पोस्ट डालने वाले पर तुरंत एक्शन होगा। यहां तक कि व्हाट्सएप पर भडक़ाऊ मैसेज या संदिग्ध मैसेज भेजने वालों पर तुरंत पुलिस एक्शन लेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.