BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में शाम 4 बजे के बाद घरों से निकलने पर पाबंदी लगाई गई

Updated Mar 29, 2020 20:53:17 IST | Tricity Reporter

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब लोक डाउन को और सख्त किया जा रहा है। रविवार को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तमाम हाउसिंग सोसायटी, सेक्टर और दूसरे रिहायशी क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से ऐलान करवाया है। जिसमें कहा जा रहा है कि शाम 4 बजे...

Photo Credit:  Tricity Today
Gautam Buddh Nagar Police banned people from leaving homes after 4 pm

कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब लोक डाउन को और सख्त किया जा रहा है। रविवार को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तमाम हाउसिंग सोसायटी, सेक्टर और दूसरे रिहायशी क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से ऐलान करवाया है। जिसमें कहा जा रहा है कि शाम 4 बजे के बाद किसी भी सूरत में घरों से बाहर नहीं निकलें। केवल विशेष और आपातकालीन परिस्थितियों में ही घरों से निकलने की कोशिश करें। चेतावनी दी गई है कि यदि लॉक डाउन का पालन नहीं किया गया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 17 जिलों में 20 मार्च को लॉक डाउन लागू कर दिया गया था। जिनमें गौतम बुद्ध नगर भी शामिल था। इसके बाद 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन करने की घोषणा की थी। दरअसल, उत्तर प्रदेश में अब तक पाए गए कोरोना वायरस के मामलों में करीब 40 फ़ीसदी अकेले गौतम बुद्ध नगर जिले में सामने आए हैं।

जिससे उत्तर प्रदेश सरकार और गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन परेशान हैं। इन हालात से निपटने के लिए अब सरकार, प्रशासन और पुलिस ने और सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। इसी के तहत रविवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा के तमाम रिहायशी इलाकों में पुलिस ने घूम-घूम कर लाउडस्पीकर पर ऐलान किया है। लोगों से अपील की है कि वह शाम 4 बजे के बाद किसी भी सूरत में अपने घरों से बाहर नहीं निकले।

पुलिस का कहना है कि केवल विशेष आपातकालीन परिस्थितियों में ही घरों से बाहर निकलने की कोशिश करें। दूसरी ओर गौतम बुद्ध नगर जिले में लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिए रविवार की शाम पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह जिलाधिकारी बीएन सिंह ने हेलीकॉप्टर में सवार होकर हवाई सर्वे भी किया है।

Gautam Buddh Nagar, Noida Police, UP Police, Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar