Gautam Buddh Nagar: छह महीने बाद शुरू हुआ तहसील दिवस, डीएम सुहास एलवाई ने पहली बार दादरी में सुनी जनसमस्याएं

Gautam Buddh Nagar: छह महीने बाद शुरू हुआ तहसील दिवस, डीएम सुहास एलवाई ने पहली बार दादरी में सुनी जनसमस्याएं

Gautam Buddh Nagar: छह महीने बाद शुरू हुआ तहसील दिवस, डीएम सुहास एलवाई ने पहली बार दादरी में सुनी जनसमस्याएं

Tricity Today | छह महीने बाद शुरू हुआ तहसील दिवस, डीएम सुहास एलवाई ने पहली बार दादरी में सुनी जनसमस्याएं

Chief Minister Yogi Adityanath के आदेश पर मंगलवार को करीब 6 महीने बाद तहसील दिवस का आयोजन किया गया है। Gautam Buddh Nagar की तीनों तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस लगा। DM Suhas LY पहली बार तहसील दिवस में शामिल हुए हैं। सुहास एलवाई ने दादरी तहसील परिसर में जन समस्याएं सुनी हैं। दूसरी ओर सदर तहसील डाढा और जेवर में भी अपर जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी ने लोगों की फरियाद सुनी हैं।

COVID-19 संक्रमण के चलते देशभर में 23 मार्च को लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। इसके बाद से तमाम गतिविधियां बंद पड़ी हुई थीं। अब Unlock 4.0 के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले सप्ताह तमाम तरह की रियायतें दी हैं। जिनमें तहसील दिवस और थाना दिवस का आयोजन करने का आदेश भी दिया गया है। मुख्यमंत्री के आदेश का अनुपालन करते हुए मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश में करीब 6 महीने बाद तहसील दिवस का आयोजन किया गया है। गौतमबुद्ध नगर की तीनों तहसीलों में लोगों की फरियाद सुनी गईं। इसके लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने एक दिन पहले ही विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया था।

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को जिले में तैनाती हमारी के दौरान ही मिली है। उनके आने के बाद मंगलवार को पहली बार तहसील दिवस का आयोजन किया गया है। सुहास एलवाई दादरी तहसील पहुंचे। उनके साथ दादरी के उपजिलाधिकारी और तमाम दूसरे विभागों के मुखिया मौजूद रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याएं बताई हैं। कुछ परेशानियों का समाधान हाथों-हाथ किया गया है। मंगलवार को तहसील दिवस के आयोजन में संक्रमण से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। तहसील परिसर में प्रवेश करने से पहले लोगों से हाथ धुलवाए गए। सैनिटाइजेशन करवाया गया। फरियादियों के लिए मास्क पहनकर आना अनिवार्य किया गया था। शिकायतें सुनने और लोगों के बैठने के लिए 2 गज की दूरी पर इंतजाम किए गए थे।

सदर तहसील और जेवर में भी लोग समस्याएं लेकर पहुंचे

एसडीएम सदर प्रसून द्विवेदी और जेवर की एसडीएम गुंजन सिंह ने अपने-अपने कार्यालयों में जनसमस्याएं सुनी हैं। तहसील परिसर के सभागार में आयोजन किया गया। दोनों तहसील में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी समस्याएं बताई हैं। हालांकि, समस्याओं के समाधान का वास्तविक डाटा देर शाम तक सूचना विभाग जारी करेगा। जेवर और सदर तहसील में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करवाया गया।

लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया गया

तीनों तहसीलों में कोरोना हेल्पडेस्क बनाई गई हैं। वहां लोगों को संक्रमण के प्रति सचेत करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। तहसील दिवस में आने वाले फरियादियों को कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव के उपायों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की हेल्प डेस्क दे रही है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सैनिटाइजेशन के बारे में अपील की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.