गौतमबुद्ध नगर को भारी पड़ा शनिवार, COVID-19 मरीजों की संख्या 27 हुई, देखिए पूरी लिस्ट

Updated Mar 28, 2020 21:31:33 IST | Anika Gupta

गौतमबुद्ध नगर को शनिवार मतलब आज का दिन भारी पड़ गया। अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान आज ही हुई है। आज 10 नए लोग COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 27 हो...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर को शनिवार मतलब आज का दिन भारी पड़ गया। अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान आज ही हुई है। आज 10 नए लोग COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 27 हो गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह संख्या उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा है। 

शनिवार की शाम 7 बजे उत्तर प्रदेश सरकार के इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से जारी सूचना के मुताबिक अब राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 61 है। इनमें से 27 अकेले गौतमबुद्ध नगर में हैं। नोएडा के बाद दूसरे नंबर पर आगरा, तीसरे नंबर पर लखनऊ और चौथे नंबर पर गाजियाबाद हैं। अब तक आगरा में 10, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, वाराणसी में 2 और पीलीभीत में दो मरीज सामने आए हैं। 

इनके अलावा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत और मेरठ जिलों में एक-एक मरीज की पुष्टि हुई है। इस तरह अब तक उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना वायरस पहुंच चुका है। वहीं दूसरी ओर 14 मरीजों को अभी तक ठीक किया जा चुका है। इनमें आगरा में 7, गाजियाबाद में 2, गौतमबुद्ध नगर में 4 और लखनऊ में एक मरीज को ठीक करने के बाद उनके घर भेज दिया गया है।

coronavirus, coronavirus in Noida, coronavirus India, coronavirus in India, Gautam Budh Naga, COVID-19