गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने तीन ट्रेनों में 4500 प्रवासी श्रमिकों को बिहार भेजा

Updated May 22, 2020 20:37:17 IST | Tricity Reporter

प्रवासी मजूदरों को उनके घरों तक पहुंचाने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा है। बिहार के लिए दादरी रेलवे स्टेशन से तीन और ट्रेन शुक्रवार...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

प्रवासी मजूदरों को उनके घरों तक पहुंचाने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा है। बिहार के लिए दादरी रेलवे स्टेशन से तीन और ट्रेन शुक्रवार को भेजी गईं। इनसे से करीब 4500 यात्री भेजे गए। ट्रेन में बैठने से पहले उनके स्वास्थ्य की जांच की गई। उन्हें भोजन और पानी भी दिया गया। देर रात दादरी और दनकौर से एक-एक ट्रेन मध्यप्रदेश के लिए भेजने की तैयारी चल रही थी।

दादरी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक मुनिराज मीणा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक बजे मोतिहारी के लिए ट्रेन 1540 यात्रियों को लेकर रवाना हुई। जबकि दूसरी ट्रेन 3.30 बजे छपरा के लिए 1335 यात्री लेकर रवाना हुई। तीसरी ट्रेन शाम सात बजे जनपद मुज्फ्फरपुर के लिए गई। इसमें 1470 यात्री अपने घर के लिए रवाना हुए। ट्रेनों में बैठने से पहले श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई। उन्हें भोजन व पानी भी दियागया। दादरी रेलवे स्टेशन से शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे मध्य प्रदेश के ग्वालियर के लिए ट्रेन भेजने तैयारी चल रही थी। इसको लेकर अफसर स्टेशन पर तैनात रहे।

दनकौर रेलवे स्टेशन से शुक्रवार को दिन में कोई ट्रेन नहीं गई। जबकि रात 11 बजे मध्य प्रदेश के भिंड, मुरैना आदि के लिए ट्रेन जानी थी। इसको लेकर स्टेशन पर तैयारी थी। इस ट्रेन से 1 हजार से अधिक श्रमिकों को भेजने की तैयारी में प्रशासन जुटा हुआ था।

Gautam Buddha Nagar District Administration, Gautam Buddha Nagar, Greater Noida to Bihar, Bihar Peoples in Noida, Indian Railway, Dadri Railway Station, Greater Noida News, Noida News