COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में मरीजों का आंकड़ा 4 हजार के पार, गाजियाबाद मामूली अंतर से पीछे, पूरी रिपोर्ट

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में मरीजों का आंकड़ा 4 हजार के पार, गाजियाबाद मामूली अंतर से पीछे, पूरी रिपोर्ट

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में मरीजों का आंकड़ा 4 हजार के पार, गाजियाबाद मामूली अंतर से पीछे, पूरी रिपोर्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

शनिवार को गौतम बुध नगर में 90 और गाजियाबाद में 104 नए मरीज आए हैं gangaगौतम बुध नगर में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4024 हो चुकी हैgangaगाजियाबाद में आंकड़ा 3902 तक पहुंच गया, राज्य में दूसरे नंबर पर जिलाgangaराहत भरी खबर यह है कि शनिवार को दोनों जिलों में कोई मौत नही हुईgangaगौतम बुध नगर में 102 और गाजियाबाद में 26 मरीज डिस्चार्ज हुएgangaअभी दोनों ही जिलों में वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है

गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की तमाम कवायदों के बावजूद दोनों जिलों में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। शनिवार को गौतम बुध नगर में 90 और गाजियाबाद में 104 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। इसके साथ ही गौतम बुध नगर में अब तक कुल मरीजों का आंकड़ा 4000 के पार चला गया है। अब तक गौतम बुध नगर जिले में 4024 मरीज मिल चुके हैं। दूसरी और गाजियाबाद भी गौतम बुध नगर से ज्यादा पीछे नहीं है। गाजियाबाद में शनिवार की शाम तक मरीजों की संख्या 3902 हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश में गौतम बुध नगर कोरोना वायरस मरीजों की संख्या के मामले में पहले नंबर पर चल रहा है। गाजियाबाद दूसरे स्थान पर है, लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान गौतम बुध नगर के मुकाबले गाजियाबाद में ज्यादा मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। ऐसे में आशंका है कि अगले दो-तीन दिनों में गाजियाबाद, गौतम बुध नगर को पछाड़कर यूपी में पहले पायदान पर पहुंच जाएगा। एक्टिव केसेज के मामले में पिछले एक महीने से गाजियाबाद यूपी में पहले नंबर पर चल रहा है।

उत्तर प्रदेश के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने शनिवार की शाम पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के ताजा आंकड़े जारी किए हैं। जिसमें बताया गया है कि गौतम बुध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान 90 नए मरीज मिले हैं। गाजियाबाद में नए मरीजों की संख्या 104 रही है। जिसके बाद गौतम बुध नगर में कुल मरीजों की संख्या 4024 तक पहुंच गई है, जबकि गाजियाबाद में यह आंकड़ा 3902 है। अगर दोनों जिलों के मरीजों को जोड़ दिया जाए तो संख्या 7926 हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों के दौरान गौतम बुध नगर के अस्पतालों से 102 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर वापस लौट गए हैं। गाजियाबाद में पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 26 मरीज स्वस्थ होकर वापस लौटे हैं। राहत भरी खबर यह है कि शनिवार को दोनों ही जिलों में कोई संक्रमित मरीज मरा नहीं है। अब गौतम बुध नगर के कोविड-19 अस्पतालों में 953 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। गाजियाबाद के अस्पतालों में 1534 मरीज भर्ती हैं। इस मामले में गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में दूसरे नम्बर पर है, जबकि गौतम बुध नगर तीसरे नंबर पर है।

एक्टिव केसेस के मामले में लखनऊ इस वक्त उत्तर प्रदेश में पहले नंबर पर है। लखनऊ के अस्पतालों में इस समय 2,144 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लखनऊ में अब तक 1,421 मरीज इस महामारी से मुक्ति पा चुके हैं। दूसरी ओर गाजियाबाद और गौतम बुध नगर में कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या क्रमशः 2305 और 3033 है। दूसरी ओर अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो शनिवार को 1,986 मरीज संक्रमण की चपेट में आए हैं। 1,030 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 24 मरीजों की मौत हुई है। अब तक यूपी में कुल 1,108 मरीज संक्रमण के कारण मर चुके हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक 28,664 लोग इस महामारी से निजात पा चुके हैं। अभी राज्य के कोविड-19 अस्पतालों में 17,264 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अगर राज्य में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा देखा जाए तो 47036 है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.