मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने छेड़ा अभियान, कमिश्नर ने अपील की- मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने छेड़ा अभियान, कमिश्नर ने अपील की- मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने छेड़ा अभियान, कमिश्नर ने अपील की- मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें

Tricity Today | Noida Police Commissioner Alok Singh

शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने पूरे जिले में कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए व्यापक अभियान चलाया है। पुलिस ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी, दनकौर, रबूपुरा, जेवर और जारचा में भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों और चौराहों पर ऐसे लोगों को पकड़ा, जो मास्क पहनकर नहीं चल रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। वाहनों के चालान काटे गए हैं। दो बस सीज कर दी गई हैं।

दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने जिले के लोगों से अपील की है कि मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। पुलिस लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। लिहाजा, मुकदमे और जुर्माने से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूर करें। कमिश्नर ने लोगों से कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाकर इस महामारी से निपटना आसान हो जाएगा।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने के उद्देश्य से एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा, सभी नागरिक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए 2 गज की दूरी बनाकर रहें। सभी सार्वजनिक स्थानों और व्यवसायिक संस्थानों में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

आलोक सिंह ने कहा, "मैं कामना करता हूं कि सभी नागरिक स्वास्थ रहें। अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। जिले में निरंतर रूप से कोरोना के संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। अतः ऐसी स्थिति में सभी नागरिकों का नैतिक दायित्व है कि वह खुद को कोरोना से सुरक्षित रखें। इसके लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करें।" उन्होंने आगे कहा, "सभी नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें। बाजारों में सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। एक-दूसरे से 2 गज की दूरी बनाए रखें।"

आयुक्त ने कहा, "सार्वजनिक स्थानों, व्यवसायिक संस्थानों और बाजार में सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की जाए। सभी नागरिक अपने व्यक्तिगत जीवन में साफ सफाई का ध्यान रखें। बार-बार हाथों को धोते रहें। सार्वजनिक वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाए।" पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आम आदमी को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जहां एक और जागरूकता कार्यक्रम चल रहा है, वहीं दूसरी ओर कोविड-19 का प्रोटोकॉल तोड़ने वालों पर दंडात्मक कार्यवाही भी की जा रही है। कमिश्नर ने कहा, "कार्रवाई से बचने के लिए सभी नागरिक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। इससे वायरस के संक्रमण से बचने के साथ-साथ पुलिस की दंडात्मक कार्यवाही से भी बच सकते हैं।

बादलपुर पुलिस ने तीन बस समेत 13 वाहन सीज किया

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को कारवाई की है। पुलिस ने नेशनल हाईवे-91 पर चेकिंग के दौरान ओवरलोड चल रही प्राईवेट और रोडवेज बसों पर कारवाई की है। एसओ बादलपुर धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि क्षमता से ज्यादा यात्री ओर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में तीन बस और दस वाहनों को सीज किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.