नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 1184 स्टूडेंट घर भेजे गए, कुछ इस तरह हुई रवानगी

Updated May 03, 2020 19:47:52 IST | Tricity Reporter

कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए रविवार को गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न विश्वविद्यालय, कॉलेजों के 1,184 छात्र-छात्राओं...

नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 1184 स्टूडेंट घर भेजे गए, कुछ इस तरह हुई रवानगी
Photo Credit:  Tricity Today
नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 1184 स्टूडेंट घर भेजे

कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए रविवार को गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न विश्वविद्यालय, कॉलेजों के 1,184 छात्र-छात्राओं को उनके घर भेजा गया है। जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग ने 51 बसों का इंतजाम किया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 4 स्थानों से बसों को रवाना किया गया है।

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) मुनींद्र नाथ उपाध्याय ने बताया कि सभी 1184 छात्र-छात्राओं को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बसों में बैठाकर रवाना किया गया है। सभी छात्रों को खाने के फूड पैकेट और पानी की बोतल उपलब्ध कराई गई हैं। उन्हें अपने घर पहुंचकर 14 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन रहने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। ताकि इस वैश्विक महामारी के संक्रमण से सभी बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

एडीएम ने बताया कि सभी बसों को सैनिटाइज करने के बाद सभी बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग की जानकारी दी गई है। जनपद में 1184 छात्र-छात्राओं ने अपने घर जाने के लिए निर्धारित ऐप पर रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनको रविवार को जिला प्रशासन की ओर से उनके घर भेजने की कार्यवाही की है।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के कारण फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाने के लिए प्रशासन, पुलिस और यूपी रोडवेज ने तैयारियां पूरी की थीं। अनुमान है कि अभी दोनों शहरों से करीब 25 हजार छात्र हैं। इनको घर भेजा जा रहा है।

छात्रों को ग्रेटर नोएडा में शाम पांच बजे से भेजा गया। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर से बसों को रवाना किया गया।  दूसरी ओर नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-51, बाटेनिक गार्डेन और सेक्टर-32 में सिटी सेंटर से शाम चार बजे से छात्रों को यूपी रोडवेज की बसों से रवाना किया गया है।

Noida, Greater Noida, Noida News, Gautam Buddh Nagar, UP News, Students in Noida, Knowledge park, India Expomart Center, Galgotia University, Sharda University, BIMTECH, Birla Institute