दादरी विधायक के बेटे पर गम्भीर आरोप, पुलिस ने जांच शुरू की, विधायक ने कहा- बदनाम करने की साजिश है

ग्रेटर नोएडा दादरी विधायक के बेटे पर गम्भीर आरोप, पुलिस ने जांच शुरू की, विधायक ने कहा- बदनाम करने की साजिश है

दादरी विधायक के बेटे पर गम्भीर आरोप, पुलिस ने जांच शुरू की, विधायक ने कहा- बदनाम करने की साजिश है

Social Media | File Photo

दादरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेजपाल नागर के बेटे के खिलाफ पुलिस कमिश्नर से शिकायत की गई है। इस शिकायत में कई गंभीर तरह के आरोप लगाए गए हैं। जिस पर पुलिस कमिश्नर की ओर से जांच का आदेश दिया गया है। दादरी के सहायक पुलिस आयुक्त इस मामले में जांच कर रहे हैं। दूसरी ओर विधायक का कहना है कि आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और निराधार हैं। जांच होने दीजिए सारी स्थिति साफ हो जाएगी।

किसी गुमनाम व्यक्ति ने करीब 15 दिन पहले गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर को एक शिकायत भेजी है। इस शिकायत में बाकायदा जिले के स्क्रैप कारोबार का इतिहास बताया गया है। कैसे यहां की कम्पनियों में स्क्रैप के ठेकों को लेकर गैंग हावी रहे हैं। हत्याएं हुई हैं। शिकायत करने वाले ने इन्हीं घटनाओं का हवाला देते हुए अपना नाम नहीं उजागर करने की बात कही है। शिकायत करने वाले का कहना है कि उसने अपना नाम उजागर किया तो उसकी हत्या कर दी जाएगी।

शिकायत में कहा गया है कि विधायक का बेटे अब स्क्रैप के इस धंधे को कंट्रोल कर रहा है। जबकि इस धंधे में गौतमबुद्ध नगर में सक्रिय माफिया और गैंग काम कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने कई गंभीर तरह के इशारे इस चिट्ठी में किए हैं। कानपुर में विकास दुबे एनकाउंटर के बाद गौतमबुद्ध नगर में भी माफिया और गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ा था। इस अभियान के बाद यह शिकायत पुलिस के पास भेजी गई है।

शिकायत के पीछे हो सकते हैं यह दो मकसद

पुलिस ने इस शिकायत के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस हर दृष्टिकोण से जांच पड़ताल कर रही है। ऐसे मामलों में जांच करने का अनुभव रखने वाले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस शिकायत के कई उद्देश्य हो सकते हैं। पहला उद्देश्य यह प्रतीत होता है कि स्क्रैप कारोबार में लिप्त लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उनमें से ही किसी ने इस पूरे मामले को राजनीतिक रूप देने का प्रयास किया है। जिससे पुलिस में दिशा भ्रम की स्थिति पैदा की जा सके। दूसरी वजह राजनीतिक हो सकती है। दरअसल, दादरी विधानसभा क्षेत्र से कई लोग चुनाव लड़ने के दावेदार हैं। इनमें से कई की महत्वकांक्षाएं भारतीय जनता पार्टी से टिकट हासिल करने की हैं। यह भी संभव हो सकता है कि दादरी के विधायक तेजपाल नागर की छवि को खराब करने के लिए उनके बेटे को निशाना बनाया जा रहा है। जानकारों का यह भी कहना है कि शिकायत को झूठी मानकर खारिज भी नहीं किया जा सकता है।

शिकायत के बारे में ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह का कहना है कि इस तरह की शिकायत विधायक तेजपाल सिंह नागर के बेटे दीपक नागर के खिलाफ मिली है। शिकायती पत्र के कंटेंट की गंभीरता को देखते हुए दादरी के सहायक पुलिस आयुक्त सतीश कुमार को जांच का आदेश दिया गया है। अभी सहायक पुलिस आयुक्त की ओर से रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं, दादरी के सहायक पुलिस आयुक्त सतीश कुमार ने केवल पुष्टि की कि वह मामले में जांच कर रहे हैं। अभी किसी भी परिणाम पर पहुंचने या जांच की स्थिति पर उन्होंने बोलने से साफ इनकार कर दिया।

इस पूरे प्रकरण के बारे में दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर से भी बात की गई। विधायक ने कहा, "मामला मेरे संज्ञान में है। पुलिस की जांच पर किसी भी तरह की आपत्ति नहीं है। जांच में सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। मेरे बेटे या मेरे किस परिवार के किसी भी सदस्य का स्क्रैप कारोबार से कोई लेना देना नहीं है। किसी भी स्तर पर जांच करवा ली जाए, मुझे कोई आपत्ति नहीं है।" विधायक कहते हैं कि उनके खिलाफ यह एक राजनीतिक षड्यंत्र है। कुछ लोग उनकी छवि खराब करना चाहते हैं। जिसके चलते यह सब किया जा रहा है। अब सबकी नजरें पुलिस की जांच रिपोर्ट पर टिक गई हैं। यह पूरा प्रकरण जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.