अवैध कब्जा करने वालों पर प्राधिकरण की चली तलवार, 14.50 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई

अवैध कब्जा करने वालों पर प्राधिकरण की चली तलवार, 14.50 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई

अवैध कब्जा करने वालों पर प्राधिकरण की चली तलवार, 14.50 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई

Tricity Today | Ghaziabad Authority raised 14.50 crore Freeing illegal land

गाजियाबाद के नंदग्राम और सिहानी में अवैध रूप से भूखंड और भूमि पर कब्जा कर कमरा और बाउंड्रीवाल बना लेने पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की टीम ने जेसीबी मशीन चलाकर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया। 

शनिवार को जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। जीडीए प्रवर्तन जोन-1 के सहायक अभियंता प्रशांत गौतम और प्रवर्तन जोन-2 के प्रभारी सहायक अभियंता आरके सिंह ने अवर अभियंता, सुपरवाइजर और जीडीए पुलिस की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई। 

जीडीए प्रवर्तन जोन-1 के सहायक अभियंता प्रशांत गौतम एवं प्रवर्तन जोन-2 के सहायक अभियंता आरके सिंह ने बताया कि जीडीए की नंदग्राम योजना के शैक्षणिक भूखंड घूकना के खसरा नंबर-240 की 1845 वर्गमीटर जमीन और घूकना के खसरा नंबर-241 की भूमि पर एक कमरा, बाउंड्रीवाल को ध्वस्त कर 180 वर्गमीटर जमीन को कब्जामुक्त कराया गया। 

गांव सिहानी के खसरा नंबर-207/1 पर बाउंड्रीवाल का निर्माण कर अवैध रूप से 1200 वर्गमीटर जमीन पर कब्जा किया गया था। जेसीबी मशीन से बाउंड्रीवाल ध्वस्त कर जमीन कब्जामुक्त कराई गई। प्रवर्तन जोन-2 के प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि शनिवार को टीम के साथ जेसीबी मशीन चलाकर 3225 वर्गमीटर जीडीए की जमीन को कब्जामुक्त कराया गया। 

यह करीब 14.50 करोड़ रुपए की भूमि कब्जा मुक्त कराई गई। जमीन को कब्जामुक्त कराने की कार्रवाई के दौरान वहां के लोगों ने जमकर टीम का विरोध किया गया। मगर पुलिस ने उन्हें वहां से लाठी फटकार कर खदेड़ दिया। यहां पर अन्य जमीन पर भी कब्जा है,अभियान चलाकर जल्द ही जीडीए की जमीन को कब्जामुक्त कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.