गाजियाबाद पुलिस ने 6 लाख की अवैध शराब पकड़ी, पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी

गाजियाबाद पुलिस ने 6 लाख की अवैध शराब पकड़ी, पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी

गाजियाबाद पुलिस ने 6 लाख की अवैध शराब पकड़ी, पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी

Tricity Today | गाजियाबाद पुलिस ने 6 लाख की अवैध शराब पकड़ी पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी

पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब खपाने की तैयारी चल रही है। अन्य चुनावों की अपेक्षा पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों से कुछ अधिक अपेक्षा मतदाताओं की होती है। प्रत्याशी भी मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब बांटने में संकोच नहीं करते हैं। 

यूपी की शराब महंगी है, इसलिए गैर प्रांतों (हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, अरुणांचल प्रदेश आदि) की शराब अवैध रूप से यहां मतदाताओं में परोसी जाती है। बिचौलियों की मदद से अवैध शराब खरीदी जा रही है। अभी यह सिलसिला थमने वाला नहीं है। इसी कडी में आबकारी विभाग एवं मसूरी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए 6 लाख की अवैध शराब को पकड़ा है। 

आबकारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि देर रात मुखबिर से सूचना मिली की हरियाणा से भारी मात्रा में शराब भरकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते गाडी जाने वाली है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए मसूरी थाना प्रभारी रघवेन्द्र सिंह के साथ मिलकर चेकिंग शुरू की गई। सुंदरदीप कॉलेज के पास चेकिंग के लिए गाडी को रोका गया तो, पुलिस को देख चालक अंधेरे का फायदा उठाकर गाडी छोड़कर मौके से फरार हो गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसके अंदर से 100 पेटी अग्रेजी नाईट ब्लू मेट्रो हरियाणा मार्का अवैध शराब बरामद किया गया। बरामद शराब की कीमत करीब 6 लाख रूपए है। 

एसएचओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि गाड़ी चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। फरार दोनों तस्करों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शराब तस्कर इतने शातिर किस्म के तस्कर है कि उन्होंने गाड़ी की नंबर प्लेट पर भी गलत नंबर लगाया हुआ था यानी कि फर्जी नंबर प्लेट लगाकर शराब तस्करी का धंधा करते थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.