त्योहारों को लेकर गाजियाबाद पुलिस सतर्क, आशु गैस और रबर बुलेट गन के साथ हर चौराहे पर तैनात

त्योहारों को लेकर गाजियाबाद पुलिस सतर्क, आशु गैस और रबर बुलेट गन के साथ हर चौराहे पर तैनात

त्योहारों को लेकर गाजियाबाद पुलिस सतर्क, आशु गैस और रबर बुलेट गन के साथ हर चौराहे पर तैनात

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

त्योहारों पर जिले में सुरक्षा के लिये पुलिस सतर्क हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर गश्त बढ़ा दी गई है। धनतेरस, दीपावली और छठ के त्यौहार तक पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए शहर के अंदर से लेकर बार्डर तक बैरिकेडिंग लगा कर संदिग्ध लोग और वाहनों की जांच के निर्देश हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस पर नजर रख रहे हैं। 

त्यौहारों की शुरुआत के साथ शहर में भीड़-भाड़ बढ़ गई है। खासकर शाम के समय बाजारों में अधिक भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में बाजारों के आस-पास सुरक्षा को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। इसके लिए पुलिस टीम को सादे कपड़ों में भी तैनात किया गया है। जिससे अपराधियों को आसानी से पकड़ा जा सके। 

महिला पुलिस की टीमें खासकर शहर के सभी बाजारों के आसपास और उन क्षेत्रों में जहां महिलाओं की आवाजाही ज्यादा होती है, उन जगहों पर तैनात कर दी गई हैं। जिससे महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार के अपराध को रोका जा सके। लोनी थाने में शनिवार सुबह लोनी थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने पुलिसकर्मियों को एकत्र कर त्योहारों पर सर्तकता पूर्वक ड्यूटी करने और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गाडिय़ों में दंगा नियंत्रण उपकरण रखने की हिदायत दी गई। सभी को दंगा नियंत्रण की जानकारी देते हुए बताया कि कोई बवाल हो जाए तो समय रहते उस पर कैसे नियंत्रण पाया जाए। इस दौरान आशु गैस गोले, रबर बुलेट गन आदि छोड़कर दिखाए गए। 

थाना प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने बताया एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर एसपी देहात के निर्देशन और सीओ लोनी के नेतृत्व में त्योहारों में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस सतर्क है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अवैध रूप से पटाखे बेचने और स्टोर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून की स्थिति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हर छोटे-बड़े बाजार के आस-पास और दिल्ली सीमा पर चौकसी बरती जा रही है। सुरक्षा को लेकर सादे कपड़े में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

सुरक्षा दृष्टि के तहत डीएलएफ कट, चिरौडी चौकी, लोनी चौकी क्षेत्र में 24 घंटें चेकिंग करने और गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गये है। मिशन अभियान के तहत महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सादे कपड़े में भी महिला पुलिसकर्मियों की बाजारों में ड्यूटी लगाई गई है, जिससे बाजारों में महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ और अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.