ग्रेटर नोएडा का जिम्स 150 बेड के कोविड अस्पताल में बदला जाएगा

ग्रेटर नोएडा का जिम्स 150 बेड के कोविड अस्पताल में बदला जाएगा

ग्रेटर नोएडा का जिम्स 150 बेड के कोविड अस्पताल में बदला जाएगा

Tricity Today | GIMS Greater Noida

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को कोविड अस्पताल बनाया गया है। यहां पर 150 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा। सरकार ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को कोविड अस्पताल में बदलने का आदेश दिया है। इससे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आसानी से इलाज हो सकेगा। अभी यहां पर 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है। इसमें कोविड-19 मरीजों का इलाज हो रहा है।

सरकार की नीति के तहत राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) भी कोविड अस्पताल बनेगा। सरकार की ओर से जिम्स को इसके लिए दिशा निर्देश मिल चुके हैं। यहां पर 150 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा। यह अस्पताल एल-2 श्रेणी का होगा। जिम्स प्रबंधन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। संस्थान के डायरेक्टर डॉ. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता ने बताया कि शासन ने 150 बेड का कोविड अस्पताल बनाने के लिए कहा है। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई हैं। शासन की गाइड लाइन के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जनपद में शारदा अस्पताल में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा। यहां पर 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार हो चुका है। इसमें मरीजों का इलाज चल रहा है। इसे एल-3 श्रेणी में रखा गया है। जबकि नोएडा के शिशु अस्पताल को 50 बेड का बनाया जाना है। यहां पर भी कोविड 19 के मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में 10 हजार से अधिक बेड बनेंगे। इसमें 800 के करीब वेंटिलेटर होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.