ऑनर किलिंग: प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या

ऑनर किलिंग: प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या

ऑनर किलिंग: प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या

Google Images | Hapur case of honour killing

ऑनर किलिंग: प्रेम विवाह करने वाली युवती की हत्या
परिजनों ने बिना किसी को बताए शव का अंतिम संस्कार भी कियाgangaमृतक युवती ने पड़ोसी गांव के एक युवक से कुछ महीने पहले की थी कोर्ट मैरिजgangaपुलिस ने जलती चिता से शव को निकाला और सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेज दिए हैं

हापुड़ जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। हापुड़ के सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव में हॉरर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक युवती ने कुछ महीने पहले पड़ोसी गांव के युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। अब युवती के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी है। इतना ही नहीं परिजनों ने बिना किसी को बताए शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। 

मृतका के पति को इस बात की सूचना मिली तो उसने तत्काल पुलिस को सूचनाा दी। पुलिस ने गांव में जलती चिता से सैंपल लेकर जांच को भेज दिए हैं। इस वारदात से इलाकेे में हड़कंंप मचा है। युवती के पति की ओर से इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है। पुलिस में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ धरपकड़ शुरू कर दी है।

सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव सलारपुर की रहने वाली बबीता का पास ही के गांव में रहने वाले दिनेश नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 4 माह पहले ही दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। इस शादी का रजिस्ट्रेशन उन्होंने मेरठ के रजिस्टार ऑफिस में भी कराया था। शादी के बाद करीब 20 दिन बबीता अपने पति के साथ उसके घर पर ही रह रही थी। जब बबीता के परिवार वालों को उसकी शादी की जानकारी हुई तो वह युवक के पास गए और उनसे कहा कि अब हम आपकी सामाजिक तौर पर भी सही तरीके से शादी करना चाहते हैं।

पति को भरोसे में लेकर बबीता के भाई और पिता युवती को अपने साथ घर पर ले आए। जहां मंगलवार सुबह बबीता के भाईयों और उसके पिता ने उसकी हत्या कर दी। उसके बाद शव का भी अंतिम संस्कार कर दिया। जैसे ही इसकी सूचना बबीता के पति को लगी तो उसने पुलिस को जानकारी दी। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने चिता से शव निकाला है। लाश से सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।

इस घटना से पूरे जनपद में सनसनी फैल गई है। दूसरी ओर पुलिस के अधिकारी ने कहा कि पूरे मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बबीता के पति ने अपने सालों व ससुर के खिलाफ हत्या की तहरीर दे दी है। हापुड़ के अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा ने बताया कि विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है। जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.