Coronavirus Outbreak: नोएडा और ग्रेटर में 11 खाद्य संग्रह केंद्र बनाए गए

Coronavirus Outbreak: नोएडा और ग्रेटर में 11 खाद्य संग्रह केंद्र बनाए गए

Coronavirus Outbreak: नोएडा और ग्रेटर में 11 खाद्य संग्रह केंद्र बनाए गए

Tricity Today | CEO Narendra Bhooshan & Greater Noida Authority

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने जरूरमंदों की मदद के लिए शहर में 4 खाद्य संग्रह केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों में सामाजिक संगठनों से आने वाला सामान रखा जाएगा। यहां से छोटे-छोटे पैकेट बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण लॉक डाउन से परेशान लोगों की मदद के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। प्राधिकरण ने 4 खाद्य संग्रह केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों में सामाजिक संगठनों और अन्य श्रोतों से आने वाले खाद्यान्न को एकत्र किया जाएगा। ये केंद्र ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी के गेट नंबर-5, गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज, जीएनआईटी कॉलेज और गुरुद्वारा श्री कलगीधर सभा नॉलेज पार्क-3 में बनाया गया है। दो केंद्रों का प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट समाकांत और दो केंद्रों का प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट पीके कौशिक को बनाया गया है। इन केंद्रों में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को भी रखा गया है।

नोएडा से जेवर तक बनाए गए खाद्य संग्रह केंद्र 
प्रशासन ने दादरी में दादरी तहसील परिसर, सूरजपुर में कलेक्ट्रेट और जेवर में तहसील भवन को खाद्य संग्रह केंद्र बनाया है। इसी तरह नोएडा में मामूरा सामुदायिक केंद्र, हरौला सामुदायिक केंद्र, सोरखा जाहिबाबाद सामुदायिक केंद्र, भंगेल बेगमपुर सामुदायिक केंद्र को खाद्य संग्रह केंद्र बनाया गया है।

प्राधिकरण एक और सर्वे करवा रहा है। दरअसल, शहर के बहुत से मकानों और फ्लैट में बुजुर्ग अकेले रहते हैं। उनके बच्चे कहीं बाहर रहते हैं। अब इन बुजुर्गों का पता लगाया जाएगा। सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है। ताकि इन बुजुर्गों की मदद की जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.