Greater Noida West: तीन दिन में रोशन हुईं अंधेरी और सड़कें, जानिए कैसे

Updated Feb 27, 2020 07:25:30 IST | TriCity Today Reporter

ग्रेटर नोएडा औद्यागिक विकास प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा किया था। प्राधिकरण के अधिकारियों को नेफोवा के पदाधिकारियों ने रात के समय स्ट्रीट लाइटों के नहीं जलने और इसी कारण होने वाली घटनाओं की जानकारी दी थी। अधिकारियों ने ठेकेदार को जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइटों को ठीक कर समस्या हल करने का आदेश...

Photo Credit:  Tricity Today
GNIDA illuminated all the roads of Greater Noida West in three days only
Key Highlights
अंधेरी और सुनसान सड़कों पर अपराधी सक्रिय रहते हैं। लूटपाट की वारदात को बढ़ावा मिलता है। दुर्घटनाएं भी हो रही थीं।
ग्रेनो वेस्ट में विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने सोमवार की डार्क जोन देखे थे। नेफोवा के पदाधिकारियों ने स्ट्रीट लाइट की समस्या रखी थी।
प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक ने ठेकेदार को जल्द समस्या दूर का निर्देश दिया था, बुधवार की रात तक सारी सड़कें जगमगा दी गईं हैं।

ग्रेटर नोएडा औद्यागिक विकास प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा किया था। प्राधिकरण के अधिकारियों को नेफोवा के पदाधिकारियों ने रात के समय स्ट्रीट लाइटों के नहीं जलने और इसी कारण होने वाली घटनाओं की जानकारी दी थी। अधिकारियों ने ठेकेदार को जल्द से जल्द स्ट्रीट लाइटों को ठीक कर समस्या हल करने का आदेश दिया। बुधवार की देर शाम तक सारे डार्क स्पॉट खत्म कर दिए गए। अंधेरी और सुनसान सड़कें जगमगा गई हैं।

शहर में सुनसान और अंधेरी सड़कों के कारण अपराधी सक्रिय रहते हैं। लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सारे डार्क जोन विकास प्राधिकरण ने खत्म कर दिए हैं। शहर के सामाजिक संगठन लगातार सड़कों से अंधेरा दूर करने की मांग कर रहे थे। खासतौर से गौरव चन्देल हत्याकांड के बाद लोगों ने सरकार, विकास प्राधिकरण, जिला प्रशासन और पुलिस के सामने यह समस्या उठाई थी।

सोमवार को प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह, प्रबंधक मनोज कुमार और प्रदीप कुमार को नेफोवा के उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रेटर नोएडा वेस्ट के डार्क स्पॉट दिखाने लेकर गए थे। प्राधिकरण के अधिकारियों को बताया गया था कि सेक्टर टेकजोन-4 में निराला एस्टेट के टर्निंग प्वाइंट पर स्ट्रीट लाइट ना होने से काफी परेशानी हो रही थी। वहां रात के समय दुर्घटनाएं हो रही थीं। कुछ दिन पहले एक युवक वहां घायल हो गया था।

इसके बाद टीम सेक्टर-एक के पास जलपुरा स्थित लोटस विला सोसायटी के पास पहुंची। लोटस विला के सुनील कुमार पाण्डेय प्राधिकरण के अधिकारियों को बताया था कि बीते रविवार रात विला के पास अंधेरे में गन प्वाइंट पर लूटपाट हुई थी। इसके अलावा विला के पास सड़क का कुछ हिस्सा नहीं बना है। वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह ने अपने टीम के साथ सड़क पर लगी स्ट्रीट लाइटों का निरीक्षण किया और कहा था कि सभी लाइट को दोबारा से लगाया जाएगा।

अब बुधवार की देर शाम तक इन सारे स्थानों पर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त कर दी गई हैं। इस पर नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने प्राधिकरण की टीम को धन्यवाद दिया। कहा कि नेफोवा ने शहर के डार्क स्पॉट की लिस्ट विकास प्राधिकरण को दी थी। जिस पर प्राधिकरण ने बहुत तेजी से काम किया है। बुधवार की देर शाम तक सारी लाइट ठीक हो गई हैं। पूरे शहर में रोशनी है। अंधेरी और सुनसान सड़कें जगमग हो गई हैं। अब लोगों को परेशानी नहीं होगी। अपराधियों से छुटकारा मिलेगा। लोग दुर्घटनाओं के शिकार नहीं होंगे।