ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सारी सड़कें होंगी जगमग, प्राधिकरण की टीम ने सर्वे किया

Updated Feb 25, 2020 01:31:18 IST | Tricity Today Chief Correspondent

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा करने पहुंची। प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल विभाग की टीम के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह, प्रबंधक मनोज कुमार और प्रदीप कुमार ने नेफोवा के उपाध्यक्ष मनीष कुमार के साथ शहर का दौरा किया। इन लोगों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में डार्क स्पॉट का मुयायना कराया। इन सारे स्थानों पर अगले कुछ दिनों में पथ प्रकाश व्यवस्था कर...

Photo Credit:  Tricity Today
GNIDA team surveyed to improve path lighting in Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की इलेक्ट्रिकल टीम सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा करने पहुंची। प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल विभाग की टीम के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह, प्रबंधक मनोज कुमार और प्रदीप कुमार ने नेफोवा के उपाध्यक्ष मनीष कुमार के साथ शहर का दौरा किया। इन लोगों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में डार्क स्पॉट का मुयायना कराया। इन सारे स्थानों पर अगले कुछ दिनों में पथ प्रकाश व्यवस्था कर दी जाएगी।

टेकजोन -4 में निराला एस्टेट के टर्निंग पॉइंट पर लाइट नहीं है। जिसके कारण निवासियों को काफी परेशानी हो रही थी। आये दिन टर्निंग पॉइंट पर रात में दुर्घटना भी हो रही हैं। एक्सीडेंट का ताज़ा मामला 2 दिन पहले का है, जिसमें स्प्रिंग मीडोज सोसायटी के एक निवासी बुरी तरह घायल हो गए थे और अभी तक हस्पताल में भर्ती हैं।

प्राधिकरण के इलेक्ट्रिकल विभाग की टीम के साथ कांट्रेक्टर भी मौके पर मौजूद रहे। प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक खजान सिंह ने कांट्रेक्टर को बताया की कहां-कहां लाइट लगानी हैं। कांट्रेक्टर ने 3 दिन के अंदर लाइट लगाने का आश्वाशन दिया है। 

इसके बाद टीम सेक्टर-1 के पास जलपुरा स्थित लोटस विला के पास पहुंची। लोटस विला के सुनील कुमार पांडेय ने फ़ोन पर बताया की रविवार की रात में ही लोटस विला के एक निवासी के साथ अंधेरे का फायदा उठाते हुए गन-पॉइंट पर लूटपाट की गई है। साथ ही लोटस विला के पास रोड का कुछ हिस्सा नहीं बना है और अंधेरा भी बहुत ज्यादा रहता है। 

खजान सिंह ने पूरी रोड पर लगी लाइट का निरिक्षण किया। पाया गया कि लोटस विला के सामने वाली रोड पर लगी सभी लाइट जल रही हैं लेकिन दूसरी रोड (विला के पीछे जलपुरा गौशाला से अरिहंत अम्बर तक) पर लाइट नहीं जलती हैं। खजान सिंह ने बताया कि ये सभी लाइट थोड़े दिन पहले ही दोबारा लगायी गयी हैं लेकिन अधिकतर लाइट पत्थर मारकर तोड़ दी गई हैं। इस रोड की लाइट दुरुस्त करने के लिए उच्चतम स्तर से अनुमति लेकर काम किया जाएगा। इसके साथ विला के पास रोड का कुछ हिस्सा कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण नहीं बना है, फिलहाल वहां लाइट लगाने के लिए असमर्थता जाहिर की।  

नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने प्राधिकरण की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि नेफोवा द्वारा दिए गए डार्क स्पॉट की लिस्ट पर प्राधिकरण की टीम प्राथमिकता पर कार्य कर रही है। उम्मीद है जल्दी ही सभी डार्क स्पॉट खत्म हो जायेंगे।