अच्छी खबर : नोएडा के कोविड-19 हॉस्पिटल से 400 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे, कोरोना योद्धा खुश

अच्छी खबर : नोएडा के कोविड-19 हॉस्पिटल से 400 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे, कोरोना योद्धा खुश

अच्छी खबर : नोएडा के कोविड-19 हॉस्पिटल से 400 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर लौटे, कोरोना योद्धा खुश

Google Image | कोविड-19 हॉस्पिटल, नोएडा

नोएडा के सेक्टर-39 स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल में अब तक तकरीबन 400 कोरोना संक्रमित मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है। खास बात यह है कि इनमें से तकरीबन 40 फीसदी मरीज 60 वर्ष की आयु से अधिक थे तथा गंभीर रूप से यहां आईसीयू में भर्ती थे।

कोविड-19 के विशेष रखरखाव तथा प्रबंधन एवं बेहतर इलाज के कारण यहां आने वाला हर मरीज पूरी तरह संतुष्ट होकर घर लौट रहे है। अब तक इस अस्पताल में तकरीबन 557 मरीज भर्ती हुए हैं। जिसमें से करीब 450 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी अस्पताल में तकरीबन 100 मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं।
      
कोविड-19 बल्कि मेडिकल अधीक्षक डॉ रेनू अग्रवाल ने बताया कि 8 अगस्त को इस अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था तथा 12 अगस्त से यह अस्पताल चालू हो गया है। 168 बेड वाले इस अस्पताल में अब तक भर्ती हुए सभी मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इनमें से कई मरीज ऐसे थे जो गंभीर अवस्था में आईसीयू में भर्ती थे लेकिन अभी तक इस साल में किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है। 

उन्होंने बताया कि इस अस्पताल से इलाज करा कर घर जा चुके कुछ लोगों ने अस्पताल अधीक्षक को व्हाट्सएप करके बेहतर रखरखाव इलाज तथा प्रबंधन की तारीफ की है। जिसमें कुछ पत्रकार पुलिसकर्मी तथा सामान्य लोग भी हैं। कुछ मरीजों के परिजनों ने बताया कि 50 घंटे के बाद में उनके मरीजों ने अस्पताल की काफी प्रशंसा की खास तौर पर बैठकर अधीक्षक डॉ रेनू अग्रवाल की और उनके व्यवहार की काफी तारीफ की। 

बता दे कि मेडिकल अधीक्षक डॉ रेनू अग्रवाल स्वयं रोजाना हर मरीजों के पास जाकर उनका इलाज करती है और उनके हालचाल पूछती हैं। यहां पर अभी तक एक भी फि जिशियन नहीं है मेडिकल अधीक्षक स्वयं ही फिजिशियन का कार्य कर रही है। मरीजों तथा उनके तीमारदार में बताया कि जनपद का पहला कोविड-19 है जहां पर किसी तरह की कोई अभी तक ना शिकायत मिली ना ही कोई आरोप लगा है। यह यहां की मेडिकल अधीक्षक की कार्यकुशलता तथा कर्मठता का ही परिणाम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.