आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रोजेक्ट पर हुआ हवन, निर्माण फिर शुरू

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रोजेक्ट पर हुआ हवन, निर्माण फिर शुरू

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रोजेक्ट पर हुआ हवन

गुरुवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली के गोल्फ होम्स किंग्सवुड प्रोजेक्ट की लटकी पड़ी निर्माणाधीन साइट पर काम शुरू करने के लिए हवन किया गया। हवन में नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (एनबीसीसी), सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए रिसीवर और फ्लैट खरीदारों ने भाग लिया। इसके साथ ही परियोजना पर दोबारा काम शुरू कर दिया गया है। इससे आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों में एक बार फिर घर मिलने की आस जगी है।

आम्रपाली के खिलाफ मुकदमा लड़ने वाले आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि गुरुवार की सुबह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली गोल्फ किंगवुड्स प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य दोबारा शुरू करने के लिए विधिवत रूप से हवन पूजन का आयोजन किया गया है। इस हवन में कोर्ट रिसीवर आर वैंकटरामानी, एनबीसीसी के डायरेक्टर आरके अग्रवाल, प्रोजेक्ट मैनेजर, फ्लैट खरीदार और ठेकेदार उपस्थित रहे।

हवन पूजन के बाद कोर्ट रिसीवर और फ्लैट खरीदारों के बीच लंबी चर्चा हुई। चर्चा में एनबीसीसी के डायरेक्टर भी शामिल हुए। कोर्ट रिसीवर और एनबीसीसी के डायरेक्टर ने फ्लैट खरीदारों को आश्वासन दिया कि जल्दी से जल्दी निर्माण पूरा करके उन्हें उनके घर सौंप दिए जाएंगे। दरअसल, एनबीसीसी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अधूरे काम पूरा करने और खरीदारों को उनके फ्लैट पर कब्जा देने की तारीखें तय कर दी हैं।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली बिल्डर ने इन हाउसिंग परियोजना की शुरूआत वर्ष 2009 और 2010 में की थी। करीब 30,000 फ्लैट खरीदारों ने इन योजनाओं में अपने घर बुक किए। वित्तीय अनियमितताओं, धांधली और घोटालों के चलते आम्रपाली बिल्डर डूब गया। अंततः सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेजा गया। सारी हाउसिंग परियोजनाओं को सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी प्रक्रिया के तहत एनबीसीसी को सौंप दिया है। अब लोगों को घर बनाकर देने की जिम्मेदारी एनबीसीसी के पास है। इसी सिलसिले में अब एक के बाद एक प्रोजेक्ट पर दोबारा निर्माण शुरू किया जा रहा है।

गुरुवार को आम्रपाली गोल्फ किंगवुड्स परियोजना पर दोबारा काम शुरू करने के लिए हवन में आम्रपाली के घर खरीदारों में टीके पाठक, योगेश त्यागी, आदित्य अवस्थी, रश्मि पाण्डेय, भास्कर भसीन, अरुण कुमार, दिलीप कुमार, संदीप श्रीवास्तव, डीबी सिंह उपस्थित थे।

आम्रपाली गोल्फ होम्स सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, "अब तक केवल कागजी कार्यवाही और कोर्ट कचहरी के बीच ही हम लोग धक्के खा रहे थे। गुरुवार को हवन पूजन शुरू हुआ और एक बार फिर निर्माण प्रारंभ हो गया है। अब कम से कम इस बात का भरोसा तो है कि जल्दी ही हम लोगों को घर मिलने शुरू हो जाएंगे। हालांकि, अभी भी एनबीसीसी और दूसरे निकायों की ओर से तमाम तरह की गड़बड़ियां की गई हैं। घर देने की टाइमलाइन उचित ढंग से तैयार नहीं की गई है। फिर भी ना होने से तो देर भली है।"

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.