गौतमबुद्ध नगर के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए अच्छी खबर, 22 अक्टूबर को ऑनलाइन रोजगार मेला लगेगा, कैसे लें भाग, पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए अच्छी खबर, 22 अक्टूबर को ऑनलाइन रोजगार मेला लगेगा, कैसे लें भाग, पूरी जानकारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर के बेरोजगार युवक और युवतियों के लिए यह अच्छी खबर है। अगर वह काम-धंधे की तलाश में हैं तो जिला प्रशासन की ओर से ऑनलाइन आयोजित किए जा रहे रोजगार मेले में भाग लें। इस बारे में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है। डीएम का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रोजगार मेला ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है। इस मेले के माध्यम से जिले के ज्यादा से ज्यादा युवक-युवतियों को नौकरियां दिलाने की कोशिश की जाएगी।

सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी संघप्रिय आनन्द ने बताया कि जनपद के समस्त बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए सेवा योजन कार्यालय के माध्यम से 22 अक्टूबर को जिला सेवायोजन कार्यालय ग्रेटर नोएडा में प्रातः 10 बजे से ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में 4 कम्पनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। कम्पनी प्रतिनिधि भी इस मेले में ऑनलाइन शामिल होंगे। नौकरी पाने के इच्छुक युवक-युवती ओके ऑनलाइन साक्षात्कार लिए जाएंगे सफल अभ्यर्थियों को इन चारों कंपनियों में ज्वाइन करवाया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन

संघप्रिय आनंद ने बताया कि गौतमबुद्धनगर जिले के ऐसे युवक युवती जिन्होंने हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट,आईटीआई परीक्षा पास कर ली है। उनकी आयु 18 से 25 वर्ष है। इन नौकरियों के लिए ऐसे युवक युवतियों का चयन किया जाएगा। 

कैसे करें आवेदन

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रोजगार मेले में भाग लेने के सभी इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसके लिये दिनांक 21 अक्टूबर, 2020 को सांय 5ः00 बजे तक सेवायोजन पोर्टल SEWAYOJAN.UP.NIC.IN पर अपना आवेदन करना होगा। इसके बाद 22 अक्टूबर की सुबह 10:00 बजे से पहले ग्रेटर नोएडा में जिला सेवायोजन कार्यालय पहुंचना होगा।

कोरोना वायरस महामारी के बाद पहला रोजगार मेला

करीब 7 महीने से लोग विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में उद्योग धंधे बंद हुए हैं। जिसके चलते हजारों युवक-युवतियों की नौकरियां चली गई हैं। महामारी के बाद गौतमबुद्ध नगर जिले में पहली बार रोजगार मेले का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन का मानना है कि ऐसे में बड़ी संख्या में युवक युवतियां इस आयोजन में भाग ले सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.