नोएडा से अच्छी खबर, ग्रीन जोन की संख्या बढ़कर 21 लेकिन रेड जोन भी हुए 24, हॉटस्पॉट की पूरी लिस्ट

नोएडा से अच्छी खबर, ग्रीन जोन की संख्या बढ़कर 21 लेकिन रेड जोन भी हुए 24, हॉटस्पॉट की पूरी लिस्ट

नोएडा से अच्छी खबर, ग्रीन जोन की संख्या बढ़कर 21 लेकिन रेड जोन भी हुए 24, हॉटस्पॉट की पूरी लिस्ट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

अब गौतम बुद्ध नगर जिले में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 54 तक पहुंच गई है।gangaइनमें से 21 आवासीय क्षेत्रों को जिला प्रशासन ने ग्रीन जोन घोषित कर दिया है। gangaअब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 24 रेड जोन है। 9 आवासीय क्षेत्र ऑरेंज जोन में चले गए हैं।

अब गौतम बुद्ध नगर जिले में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 54 तक पहुंच गई है। अच्छी खबर ये है कि इनमें से 21 आवासीय क्षेत्रों को जिला प्रशासन ने ग्रीन जोन घोषित कर दिया है। लेकिन जिले में अब तक के सबसे ज्यादा रेड जोन बन चुके हैं। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 24 रेड जोन है। वहीं, 9 आवासीय क्षेत्र ऑरेंज जोन में चले गए हैं।

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि वह सभी आवास क्षेत्र ग्रीन जोन घोषित कर दिए गए हैं, जहां पिछले 28 दिनों के दौरान कोरोनावायरस से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिन आवासीय क्षेत्रों में पिछले 14 दिनों के दौरान संक्रमण का नया मामला नहीं आया है, उन्हें ऑरेंज जोन में रखा गया है। दूसरी ओर जिन आवासीय क्षेत्रों में संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, वे सभी रेड जोन में हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि ऑरेंज जोन के 9 आवासीय क्षेत्र हैं। रेड जोन के 24 आवासीय क्षेत्रों को सील करके रखा गया है। वहां किसी को आवागमन की इजाजत नहीं है। जिला प्रशासन और विकास प्राधिकरण डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं और दवाओं की उपलब्धता करवा रहे हैं।

दूसरी ओर जिन आवासीय क्षेत्रों को ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है, वहां लोगों से लॉक डाउन का दस्तूर पालन करवाया जा रहा है। इन आवासीय क्षेत्रों में आंतरिक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें समय सारणी के अनुसार खुल रही हैं। परिवार का एक व्यक्ति आवश्यक वस्तुएं लेने के लिए आ-जा सकता है। जिले में ग्रीन जोन की संख्या बढ़कर 21 हो चुकी है।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हॉटस्पॉट, ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन List

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.