Google ने Paytm के बाद अब Zomato और Swiggy को भेजा नोटिस, प्ले स्टोर से हटाने की धमकी

Google ने Paytm के बाद अब Zomato और Swiggy को भेजा नोटिस, प्ले स्टोर से हटाने की धमकी

Google ने Paytm के बाद अब Zomato और Swiggy को भेजा नोटिस, प्ले स्टोर से हटाने की धमकी

Google Image | Google now sends notice to Zomato and Swiggy

Google ने Paytm के बाद अब Zomato और Swiggy को नोटिस भेज दिया है। दोनों एप को प्ले स्टोर से हटाने की चेतावनी दी गई है। खाना घरों पर पहुंचाने वाली जोमैटो और स्विगी को गूगल से प्ले स्टोर नियमों के उल्लंघन का नोटिस मिला है। दोनों कंपनियों को यह नोटिस उनकी ऐप के भीतर IPL 2020 खेल के फीचर जोड़ने के लिए मिला है।

जोमैटो और स्विगी से कुछ दिन पहले ही 18 सितंबर को गूगल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम को प्ले स्टोर से हटा दिया था। गूगल ने पेटीएम पर उसकी खेल के सट्टे से जुड़ी गतिविधियों की नीति के उल्लंघन का आरोप लगाया था। हालांकि, कुछ घंटे बाद ही पेटीएम को प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया गया था। संपर्क करने पर जोमैटो ने नोटिस मिलने की पुष्टि की और इसे 'अन्यायपूर्ण बताया है।

जोमैटो के प्रवक्ता ने ई-मेल पर भेजे जवाब में कहा, ''हां, हमें गूगल से नोटिस मिला है। हमारा मानना है कि यह अनुचित नोटिस है, लेकिन हम एक छोटी कंपनी हैं और गूगल के दिशानिर्देशों के अनुरूप हमने अपनी कारोबार रणनीति को पुनर्भाषित किया है।" प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी 'जोमैटो प्रीमियर लीग के फीचर को इस सप्ताहांत तक दूसरे कार्यक्रम से बदल देगी।

हालांकि, स्विगी की ओर से इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी हासिल नहीं हो सकी। कंपनी ने ऐप के भीतर अपने फीचर को रोक दिया है और इस मसले पर गूगल से बातचीत कर रही है। गूगल ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। कई कंपनियां मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौके को भुनाना चाहती हैं। ऐसे में ग्राहकों को लुभाने और बिक्री बढ़ाने के लिए वे अपनी ऐप में खेल फीचर जोड़ रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.