Noida: कोरोना से डरे कर्मचारी अस्पताल छोड़कर फरार, जेल भेजने की चेतावनी

Noida: कोरोना से डरे कर्मचारी अस्पताल छोड़कर फरार, जेल भेजने की चेतावनी

Noida: कोरोना से डरे कर्मचारी अस्पताल छोड़कर फरार, जेल भेजने की चेतावनी

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई

गौतमबुद्ध नगर के सरकारी अस्पतालों से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारी अस्पताओं के छोड़कर चले गए हैं। अब जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है कि सभी अपनी ड्यूटी पर वापस लौट आएं नहीं तो जेल होगी। आदेश का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार को एक आदेश जारी किया। यह आदेश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजा गया है। जिसमें डीएम ने लिखा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण जिले में गम्भीर स्थिति बनी हुई है। इस महामारी को उत्तर प्रदेश में आपदा घोषित कर दिया गया है। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारी अनुपस्थित हैं। कार्यालयों से नदारद हैं।

डीएम ने चेतावनी दी है कि सभी 3 अप्रैल सुबह 10 बजे से अपने कार्यालयों में उपस्थित होंगे। जो कर्मचारी और अधिकारी इस आदेश की अवहेलना करेंगे, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उनके खिलाफ विभाग भी एक्शन लेगा। डीएम ने कहा कि हमारी अधिनियम के तहत ऐसे वक्त में ड्यूटी नहीं देने वालों को एक साल की सजा और अर्थदंड लगेगा। अगर किसी की अनुपस्थिति की वजह से जान या माल की हानि होगी तो सजा का प्रावधान दो वर्ष का है।

डीएम ने कहा कि इस समय किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की अवकाश भी नहीं दिया जा सकता है। पूरे राज्य में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगाया गया है। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोई डॉक्टर या स्टाफ अनुपस्थित और अवकाश पर नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि शासन ने ऐसा एक आदेश पूरे राज्य के लिए जारी किया है। जिसके अनुक्रम में जिलाधिकारी की ओर से यह आदेश सामान्य रूप से जारी कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.