सरकार ने अन्नदाताओं से किया विश्वासघात, सिर्फ कांग्रेस ही किसानों, गरीबों और मजदूरों की सच्ची हितैषी : नरेन्द्र भारद्वाज

सरकार ने अन्नदाताओं से किया विश्वासघात, सिर्फ कांग्रेस ही किसानों, गरीबों और मजदूरों की सच्ची हितैषी : नरेन्द्र भारद्वाज

Google Image |

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए गाजियाबाद कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज ने जमकर हमला बोला है। नरेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि भाजपा सरकार का दोहरा चरित्र जनता के सामने आ चुका है। किसानों, युवाओं और गरीबों की वोट लेकर भाजपा सरकार अब उन्ही का शोषण करने में लगी है। देश में हर वर्ग भाजपा सरकार के अजीज आ चुका है। कोरोना महामारी रोकने पर विफल रही केन्द्र सरकार ने अब किसानों की कमर तोडने का काम कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि किसान अपने हक के लिए सड़कों पर उतरने को मजबूर है, जबकि तानाशाही सरकार इन पर लाठी चार्ज करा रही है। किसानों का बकाया गन्ना भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है, जबकि त्यौहरों का सीजन शुरू हो चुका है और अन्नदाता के घर पर खाने के लाले पड़े है। लेकिन सरकार हवाहवाई दावे कर लोगों को गुमराह कर रही है, अगर कोई इनके खिलाफ अवाज उठाता है तो उसपर लाठी बरसाई जाती है। आज देश के सामने इस दोगली सरकार की असलियत आ चुकी है। 

कांग्रेसियों का कहना है कि अब देश की जनता जान चुकी है कि कांग्रेस ही उनकी सच्ची हितेषी पार्टी है। कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसमें गरीब, मजदूर, युवा हर वर्ग खुशहाल जीवन जीता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा। उन्होंने कहा, मोदी सरकार के कृषि-विरोधी काले कानून से किसानों को एपीएमसी किसान मार्केट खत्म होने पर न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे मिलेगा? इस बिल में एमएसपी की गारंटी क्यों नहीं दी जा रही है।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.