शहर की बिल्डिंग-सोसायटियों में लगेंगे बिजली के सरकारी मीटर, तेजपाल नागर ने बिजली मंत्री से मांग की

शहर की बिल्डिंग-सोसायटियों में लगेंगे बिजली के सरकारी मीटर, तेजपाल नागर ने बिजली मंत्री से मांग की

शहर की बिल्डिंग-सोसायटियों में लगेंगे बिजली के सरकारी मीटर, तेजपाल नागर ने बिजली मंत्री से मांग की

Tricity Today | तेजपाल नागर ने बिजली मंत्री से मांग की

नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसायटियों में सरकारी बिजली के मीटर लगाया जाए। यह मांग दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मिलकर की है। विधायक ने मंत्री को बताया कि बिल्डरों ने आम आदमी को परेशान करके रखा है। बिजली आपूर्ति के मामले में बिल्डर मनमानी कर रहे हैं। जिसकी लगातार बहुत सारी शिकायतें आ रही हैं। विधायक ने मंत्री से समस्या के समाधान की मांग की है। 

विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में जेपी कॉसमॉस और जेपी क्लासिक हाउसिंग सोसायटी नोएडा के सेक्टर-134 में आती हैं। वहां के लोग अपनी हाउसिंग सोसाइटी में सरकारी बिजली मीटर लगवाना चाहते हैं। इस बारे में मैंने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी को भी अवगत कराया था। लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है। जिससे आम आदमी को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

दूसरी ओर बिल्डर तमाम हाउसिंग सोसाइटी में मनमानी रकम वसूल कर रहे हैं। दादरी विधानसभा क्षेत्र में नोएडा ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सैकड़ों हाउसिंग सोसायटी के लाखों परिवार इस परेशानी से जूझ रहे हैं। 

विधायक ने बताया कि मैंने ऊर्जा मंत्री से तत्काल इस समस्या का समाधान करने की मांग की है। ऊर्जा मंत्री ने इसका समाधान करने का आश्वासन दिया है। ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को इस दिशा में जल्दी से जल्दी कदम उठाने का आदेश देंगे। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने करीब 2 साल पहले हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों को सिंगल पॉइंट पावर डिस्ट्रीब्यूशन अपनाने का विकल्प दिया था। लेकिन इस व्यवस्था में कई जटिल शर्तें शामिल है। जिसके कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। नियामक आयोग ने नियम बनाया कि जब तक सोसाइटी के 60 फ़ीसदी लोग इस व्यवस्था में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं करेंगे। तब तक सिंगल पॉइंट कनेक्शन नहीं दिया जा सकता है। इसी जटिलता का लाभ बिल्डर उठा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.