ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दोहरे हत्याकांड में बड़ा खुलासा, प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या की वजह सामने आई, तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दोहरे हत्याकांड में बड़ा खुलासा, प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या की वजह सामने आई, तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दोहरे हत्याकांड में बड़ा खुलासा, प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या की वजह सामने आई, तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दोहरे हत्याकांड में बड़ा खुलासा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सोमवार की देर रात करीब 9:30 बजे दो प्रॉपर्टी डीलरों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इस वारदात को बेहद निर्मम ढंग से अंजाम दिया गया है। जिसे देखकर शुरू से ही लग रहा था कि हत्याकांड की वजह आपसी रंजिश हो सकती है। हालांकि, शुरुआती छानबीन में पुलिस प्रॉपर्टी विवाद मानकर चल रही थी। लेकिन अब स्थिति साफ हो गई है। दोनों मरने वाले लोगों के परिजनों की ओर से बिसरख कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। जिसमें 3 लोगों को नामजद और कुछ अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ऑफिस की मीडिया सेल ने बताया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में सोमवार की देर रात करीब 9:30 बजे कार में बैठे दो व्यक्तियों को गोली मार दी गई। सूचना मिलने पर बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों घायलों को उठाकर नजदीकी वृंदावन अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। इन लोगों की पहचान डालचंद उर्फ जैकी उर्फ विराट पुत्र ओमप्रकाश शर्मा के रूप में हुई। 30 वर्षीय विराट हरियाणा में फरीदाबाद जिले के छायसा गांव का रहने वाला था। वह अभी पंचशील ग्रीन हाउसिंग सोसायटी में रह रहा था। दूसरा युवक अरुण त्यागी पुत्र ऋषिराज त्यागी था। उसकी उम्र 22 वर्ष थी। वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ही रोजायाकूबपुर गांव का रहने वाला था। अरुण त्यागी के भाई वरुण त्यागी ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज करवाई है। आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा अपराध संख्या 556/2020 दर्ज किया गया है।

सरपंची के चुनाव के कारण पैदा हुई रणजीत हत्याकांड की वजह बनी

गौतमबुद्ध नगर पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में हत्याकांड की वजह सामने आ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक विराट के पिता छायसा गांव में सरपंच रह चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2011 में भी सरपंच का चुनाव लड़ा था। विराट के भाई राजेंद्र और गांव के एक अन्य युवक कपिल की सरपंच पद के चुनाव में पैदा हुए विवाद के दौरान हत्या कर दी गई थी। उस हत्याकांड के अभियुक्त जमानत पर हैं। विराट के भाई की हत्या करने वाले अभियुक्तों में शामिल युवक कृष्णा की वर्ष 2017 में मथुरा में हत्या कर दी गई थी। कृष्णा हत्याकांड में विराट और उसके परिवार के कुछ अन्य लोग जेल गए थे। कुछ दिन पहले विराट को जमानत मिल गई थी और वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ऐस हाउसिंग सोसायटी में आकर रहने लगा था। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आकर डाल चंद शर्मा बन गया था विराट

विराट का वास्तविक नाम डालचंद है। गांव में उसे जैकी के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आकर विराट के नाम से रह रहा था। विराट की रोजा याकूबपुर के निवासी युवक अरुण त्यागी से दोस्ती हो गई थी। वह अरुण के साथ मिलकर अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में प्रॉपर्टी डीलिंग का एक ऑफिस चला रहा था। सोमवार की रात विराट और अरुण ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में अपनी कार में बैठकर खा-पी रहे थे। उसी दौरान गांव की पुरानी रंजिश के चलते उन पर हमला किया गया। जिसमें दोनों लोगों की मौत हो गई। विराट की ओर से उनके बहनोई संजय भारद्वाज ने एक लिखित शिकायत बिसरख कोतवाली में दी है। जिसमें निरंजन, सोनू और अभिमन्यु समेत कुछ और लोगों को हत्याकांड के लिए आरोपी बनाया गया है। 

एसएचओ बिसरख का कहना है कि शिकायतों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे प्रकरण की छानबीन की जा रही है। जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने सोमवार की रात ही दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों युवकों के हत्याकांड में शामिल होने की आशंका है। हालांकि, पुलिस अभी तक नामजद आरोपियों में से किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। दूसरी ओर इस हत्याकांड के बाद से अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में दहशत का माहौल पसरा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.