ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शानदार पहल, शहर के लोगों के लिए फिटनेस ट्रेल विकसित करेगा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शानदार पहल, शहर के लोगों के लिए फिटनेस ट्रेल विकसित करेगा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शानदार पहल, शहर के लोगों के लिए फिटनेस ट्रेल विकसित करेगा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

कोरोना महामारी के चलते स्वीमिंग पूल, जिम, क्लब आदि बंद हैं। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इसके विकल्प के रूप में शहर के लोगों के लिए फिटनेस ट्रेल विकसित करेगा। यह फिटनेस ट्रेल 3.5 किलोमीटर क्षेत्र में होगी। 

यह ट्रेल सेक्टर गामा-1 के फारेस्ट ग्रीन एरिया तथा पार्कों को मिलाकर बनाया जाएगा। इसमें पैदल पथ, योग, ओपेन जिम, जूस कार्नर, किड‘स जोन आदि का इंतजाम होगा। मंगलवार को प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण, डीएफओ पीके श्रीवास्तव ने साइट का निरीक्षण किया। परियोजना विकसित करने में डीएफओ पीके श्रीवास्तव समन्वयक के रूप में काम करेंगे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए एक वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की तैयारी में जुटा है। ताकि शहर के लोगों की सुबह बेहतर तरीके से शुरू हो सके। प्राधिकरण ने इंट्रीग्रेटेड ग्रीन एरिया विकसित करने का निर्णय लिया है। इसको लेकर मंगलवार को प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण, डीएफओ पीके श्रीवास्तव, फ्रेन्ड्स आफ ग्रेटर नोएडा के प्रतिनिधियों ने सेक्टर गामा-1 स्थित फारेस्ट ग्रीन एरिया तथा सेक्टर गामा-1 के पार्कों का निरीक्षण किया। प्राधिकरण सेक्टर गामा-1 में 3.5 किलोमीटर का फिटनेस ट्रेल विकसित करेगा। 

यह ट्रेल सेक्टर के सात पार्कों तथा फारेस्ट ग्रीन एरिया को एकीकृत कर विकसित किया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-गामा-1 में पड़ने वाले सभी पार्कों को इस एरिया से इस तरह जोड़ा जाएगा ताकि यहां के निवासी सेक्टर में आने-जाने के लिए इस ट्रैक का प्रयोग कर सकेंगे। इससे पार्कों का रखरखाव व प्रयोग भी सुनिश्चित हो सकेगा। इस परियोजना से पैदल चलने की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलेगा। यहां के निवासी स्वस्थ एवं फिट रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.