ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 30 औद्योगिक इकाइयों को और दी अनुमति, काम शुरू हुआ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 30 औद्योगिक इकाइयों को और दी अनुमति, काम शुरू हुआ

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 30 औद्योगिक इकाइयों को और दी अनुमति, काम शुरू हुआ

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण

अब तक 356 इकाइयों को शुरू करने की अनुमति दी जा चुकी है। इसमें 24,220 मजदूरों को काम मिल सकेगा।gangaप्राधिकरण के पास 1105 औद्योगिक इकाइयों को चलाने के लिए आवेदन आ चुके हैं। अनुमति के बाद बचे हुए आवेदनों को निरस्त किया जा चुका है।gangaप्राधिकरण ने 9 बिल्डर प्रोजेक्ट में भी काम शुरू करने की अनुमति दी है। अब तक 91 रियल स्टेट प्रोजेक्ट्स पर काम करने की अनुमति मिल चुकी है। इनमें 12,186 मजदूरों को काम मिल सकेगा।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने रविवार को 30 और औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की मंजूरी दी है। अब तक प्राधिकरण क्षेत्र में 356 इकाइयों को शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है। इसके अलावा 9 बिल्डर प्रोजेक्ट की साइट पर भी काम करने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। बड़ी संख्या में औद्योगिक इकाइयों में काम दोबारा शुरू हो चुका है। कई बिल्डरों की साइट पर भी निर्माण शुरू हो गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शासन की गाइडलाइन के तहत औद्योगिक इकाइयों को चलाने की अनुमति दे रहा है। प्राधिकरण ने रविवार को 30 औद्योगिक इकाइयों को अनुमति दी है। अब तक 356 इकाइयों को शुरू करने की अनुमति दी जा चुकी है। इसमें 24,220 मजदूरों को काम मिल सकेगा। प्राधिकरण के पास 1105 औद्योगिक इकाइयों को चलाने के लिए आवेदन आ चुके हैं। अनुमति के बाद बचे हुए आवेदनों को निरस्त किया जा चुका है। प्राधिकरण ने 9 बिल्डर प्रोजेक्ट में भी काम शुरू करने की अनुमति दी है। अब तक 91 रियल स्टेट प्रोजेक्ट्स पर काम करने की अनुमति मिल चुकी है। इनमें 12,186 मजदूरों को काम मिल सकेगा। इस तरह शहर में 36 हजार से ज्यादा श्रमिक काम करेंगे।

सैमसंग, ओप्पो, वीवो और सेमयोंग में काम शुरू हुआ

शहर में मल्टीनेशनल कंपनियों ने भी काम शुरू कर दिया है। सैमसंग, ओप्पो, वीवो और सेमयोंग कंपनियों में निर्माण गतिविधियां शुरू हो गई हैं। सैमसंग, ओप्पो और वीवो शहर की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनियां हैं। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा की ट्रैक्टर निर्माता कंपनी न्यू हॉलैंड और कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने भी काम शुरू करने के लिए आवेदन कर दिया है। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर्स को जिला प्रशासन ने काम शुरू करने की मंजूरी दे दी है।

सुपरटेक बिल्डर के प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू हुआ

सुपरटेक बिल्डर ने भी नोएडा में अपनी परियोजनाओं पर काम शुरू कर दिया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिल्डर ने निर्माण गतिविधियां शुरू कर दी हैं। सुपरटेक बिल्डर ने यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के दायरे में भी अपनी आवासीय परियोजनाओं पर काम शुरू करने के लिए आवेदन किया था। जिस पर विकास प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.