ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक दिन में निपटाईं 500 शिकायतें, जानिए कैसे-कैसे मामले थे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक दिन में निपटाईं 500 शिकायतें, जानिए कैसे-कैसे मामले थे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक दिन में निपटाईं 500 शिकायतें, जानिए कैसे-कैसे मामले थे

Tricity Today | CEO Narendra Bhooshan

लॉकडाउन के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभी विभागों में आनलाइन करीब 1500 शिकायतें आ गईं। लंबित शिकायतों को प्राधिकरण ने प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू किया। बुधवार को एक दिन इनमें से 500 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सिस्टम विभाग से कहा है कि जिन विभागों की सेवाएंआनलाइन नहीं हैं, उनको जल्द ऑनलाइन कर दी जाएं। साथ ही लंबित शिकायतों को तीन दिन में निपटाने के आदेश दिए हैं।

प्राधिकरण कार्यालय में गुरुवार को सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी विभाग के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में विभिन्न विभागों 156 आनलाइन सेवाओं की की समीक्षा गई। बैठक में बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान प्राधिकरण के सभी विभागों के पास ऑनलाइन 1500 शिकायतें पहुंची। ये सभी लंबित पड़ी थीं। प्राधिकरण अफसरों ने एक दिन में बुधवार को 500 शिकायतों का निस्तारण कर दिया। इसमें मुख्य रूप से बन्धक अनुमति, अदेयता प्रमाण पत्र, पता परिवर्तन, संयुक्त नाम करने की, एकमुश्त भुगतान, दाखिल-खारिज तथा री शेड‘यूलमेंट आदि के आवदेन थे। सीईओ ने शेष लम्बित शिकायतों को आगामी 3 कार्य दिवसों में निस्तारित करने के आदेश दिए।

सीईओ ने सिस्टम विभाग से कहा है कि प्राधिकरण के जिन विभागों की सेवाएं अभी तक आनलाइन नहीं हुयी हैं, उनको चिन्हीकरण कर शीघ्र आनलाईन किया जाए। ताकि आवंटी उनका लाभ ले सकें। सीईओ ने आम जन से अपील की है कि वे प्रार्थना पत्र में अपना मोबाइल नम्बर जरूर लिखें ताकि उनके संपर्क किया जा सके। बैठक में एसीईओ दीप चन्द्र, एसीईओ कृष्ण कुमार गुप्त, जीएम वित्त एचपी वर्मा, जीएम प्रोजेक्ट समाकान्त श्रीवास्तव, जीएम प्रोजेक्ट पीके कौशिक, सीके त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.