ग्रेटर नोएडा कार्निवल आज से शुरू होगा, किस दिन क्या आयोजन होगा

ग्रेटर नोएडा कार्निवल आज से शुरू होगा, किस दिन क्या आयोजन होगा

ग्रेटर नोएडा कार्निवल आज से शुरू होगा, किस दिन क्या आयोजन होगा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

रविवार को दस किलोमीटर की हाफ मैराथन दौड़ आयोजित की जाएगी, इससे कार्निवाल की शुरूआत होगी

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्निवाल की शुरूवात रविवार को होगी। रविवार की सुबह दस किलोमीटर की मैराथन दौड़ से इसकी शुरूआत की जाएगी। दौड़ सुबह साढे आठ बजे शुरू होगी। प्राधिकरण ने विस्तृत कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूवात 24 जनवरी से की जाएगी। प्राधिकरण का स्थापना दिवस 28 जनवरी को है। रविवार को मैराथन दौड़ का आयोजन बेनेट विश्वविद्यालय के सहयोग से किया जा रहा है। दौड़ को आयरन मैन विकास कुमार हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे। दौड़ की शुरूवात सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने से की जाएगी। दौड़ रेयान गोल चक्कर, ईटा, विप्रो रोटरी से होते हुए वापस सिटी पार्क पर आकर समाप्त होगी।

सीनियर सिटीजन भी इस दौड़ में भाग ले सकते हैं। उनके लिए अलग से दो किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया जाएगा। प्राधिकरण को उम्मीद है कि इस आयोजन में शहर के लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे। पूरे दिल्ली-एनसीआर से प्रतिभागी आ रहे हैं। कुछ प्रतिभागी दूसरे राज्यों और विदेशों से भी भाग लेने आएंगे। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले धावकों को दौड़ के बाद सम्मानित किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.