ग्रेटर नोएडा: अगर आपके इलाके की सड़क में गड्ढा है तो इस नंबर पर कॉल करें, हर गड्ढे की कुंडली बना रहा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा: अगर आपके इलाके की सड़क में गड्ढा है तो इस नंबर पर कॉल करें, हर गड्ढे की कुंडली बना रहा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा: अगर आपके इलाके की सड़क में गड्ढा है तो इस नंबर पर कॉल करें, हर गड्ढे की कुंडली बना रहा प्राधिकरण

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने शहर की सड़कों में गड्ढों को भरने के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण ने शुक्रवार को नालेज पार्क में इण्डिया एक्सपोमार्ट के सामने वाली मुख्य सड़क पर में गड्ढों को भरने के काम की शुरुआत की। विकास प्राधिकरण ने अब तक शहर में जितने गड्ढे चिह्नित किए हैं, उन्हें एक माह में भर दिया जाएगा। इसके बाद प्रत्येक माह में दुसरे सप्ताह के शुक्रवार, शनिवार और रविवार को गड्ढे भरे जाएंगे।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि पैच रिपेयर करने की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए हर गड्ढों की जीपीएस टैगिंग  करायी जायेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर के सड़कों में गड्ढे भरने की नई व्यवस्था लागू कर दी है। प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट में सड़कों के गड्ढे भरने के लिए 3 वर्ष के लिए मैसर्स देव यश प्रोजेक्ट्स एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को अधिकृत किया है। पैच रिपेयर करने की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए हर गड्ढे की जीपीएस टैगिंग करायी जायेगी। गड्ढे भरने से पहले की फोटो तथा बाद की फोटो के साथ निगरानी कराई जाएगी। प्रत्येक पैच को एक यूनिक कोड भी दिया जायेगा। जिससे कि यह पता चल जायेगा कि कौन सा पैच कब भरा गया। 

शुक्रवार को योजना की शुरुआत सीईओ नरेन्द्र भूषण ने की। नॉलेज पार्क-2 में इंडिया एक्सपोमार्ट के सामने स्थित मुख्य सड़क पर गड्ढे भरकर योजना शुरू की गई। सीईओ ने कहा कि ग्रेटर नोएडा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नवीनतम तकनीकी सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये प्रयास चल रहे हैं। इसके लिए 14 सलाहकार नियुक्त किए गए हैं। इस अवसर पर परियोजना महाप्रबंधक पीके कौशिक, वरिष्ठ प्रबंधक कपिलदेव, वरिष्ठ प्रबंधक प्रवीन सलोनिया, प्रबंधक जितेन्द्र यादव, सहायक प्रबंधक वैभव नागर आदि उपस्थित थे।

इन नंबरों पर करें शिकायत

अगर आपके इलाके की सड़कों में गड्ढे हैं तो प्राधिकरण कार्यालय में स्थापित हेल्पलाइन में फोन कर सकते हैं। इसके लिए 120-2336046, 47, 48, 49 और व्हाट्सएप नंबर 8800203912 जारी किया गया है। इसके अलावा प्राधिकरण के डेडिकेटिड मित्रा ऐप पर भी समस्या दर्ज करा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.