ओला कैब ड्राइवर के हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़, दो लुटेरों को गोलियां लगीं

ओला कैब ड्राइवर के हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़, दो लुटेरों को गोलियां लगीं

ओला कैब ड्राइवर के हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़, दो लुटेरों को गोलियां लगीं

Tricity Today | ओला कैब ड्राइवर के हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर म्यू-2 में कैब ड्राइवर की मंगलवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लुटेरे कार लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस ने 20 घण्टों में हत्यारों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों में बुधवार की रात मुठभेड़ हुई। जिसमें 2 बदमाशों को गोलियां लगी हैं। पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती किया है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी आरके सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात एक अज्ञात पुरुष का शव सेक्टर म्यू-2 में खून से लथपथ अवस्था में पड़ा था। जिसकी शिनाख्त पिन्टू पुत्र सुरेन्द्र के रूप में हुई। पिंटू कांशीराम कॉलोनी में मकान नम्बर 230 का निवासी था। इस मामले में दादरी थाना पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 155/2020 आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत दर्ज किया। लुटेरे पिंटू की स्विफ्ट डिजायर कार HR 55AA 8107 को लूट ले गए और उसकी हत्या करके शव को झाड़ियों में फेंक गए।

डीसीपी ने बताया कि पिंटू का वीवो मोबाइल फोन भी लूट लिया गया था। लुटेरों की गिरफ्तारी और लूटी गई कार बरामद करने के लिए पुलिस टीम गठित की गयी। दादरी के इंस्पेक्टर की टीम बुधवार की रात अभियुक्त की गिरफ्तारी और बरामदगी के लिए कोट नहर के पुल पर चैकिंग कर रही थी। तभी एक गाड़ी अजायबपुर गांव की तरफ से चक्रसैन पुर गांव के मार्ग से आई। पुलिस टीम ने गाड़ी में सवार लोगों को रुकने का इशारा किया। कार में बैठे बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया।

डीसीपी ने बताया कि कार का पीछा किया गया। थानाक्षेत्र की पीसीआर वैन को भी सूचना दी गई। घटना स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया। पुलिस ने घेराबंदी करके बदमाशों को चक्रसैन पुर के जंगल में घेर लिया। इसके बाद भी बदमाश पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते रहे। पुलिस ने आत्म रक्षा के लिए फायरिंग की। जिसमें ऋषि पुत्र मुकेश चौहान को गोली लगी है। ऋषि चौहान छुछु होटल खैर अलीगढ़ का निवासी है। अभी सुभाष कॉलोनी बल्लभगढ़ फरिदाबाद हरियाणा में रहता है। उसके पैर में गोली लगी हैं।

डीसीपी आरके सिंह ने बताया कि दूसरा लुटेरा विशम्बर पुत्र भूरी सिंह है। वह ग्राम खाजपुर थाना नौझील मथुरा का निवासी है। उसके पैर में पुलिस की गोली लगी है। जिससे वह घायल हो गया है। इनके दो साथी बदमाश मौके से भाग गये हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। ऋषि और विशम्बर के कब्जे से पिंटू की कार HR 55AA 8107 स्विफट डिजायर, उसका मोबाईल फोन वीवो बरामद हुआ है। दोनों घायल बदमाशों को उपचार के लिए पुलिस फोर्स के साथ जिला अस्पताल नोएडा भेजा गया है। 

डीसीपी ने बताया कि एनकाउंटर में इंसपेक्टर दिनेश सिंह, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, सब इंस्पेक्टर सतेन्द्र सिंह, सब इंस्पेक्टर विकास कुमार, कांस्टेबल निखिल, कांस्टेबल सागर, कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल गौरव, कांस्टेबल विनय, कांस्टेबल नितिन, कांस्टेबल विवेक और कांस्टेबल बिजेन्द्र शामिल रहे। 

डिप्टी कमिश्नर आरके सिंह के मुताबिक बदमाश ऋषि चौहान पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। जानकारी मिली है कि वह कई हत्याएं कर चुका है। लूट करने का मास्टर माइंड है। विश्वम्भर के आपराधिक इतिहास के बारे में पता किया जा रहा है। ऋषि चौहान को दो गोली लगी हैं और विशंभर को एक गोली लगी है। पुलिस ने महज 20 घंटे के अंदर घटना का पर्दाफाश किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.