ग्रेटर नोएडा वेस्ट: 74 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया, पर्यावरण बचाने का संदेश दिया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: 74 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया, पर्यावरण बचाने का संदेश दिया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: 74 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया, पर्यावरण बचाने का संदेश दिया

Tricity Today | 74 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्वतंत्रता दिवस मनाया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों ने शनिवार को 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 74 किलोमीटर साइकिल चलाई। ग्रेटर नोएडा वेस्ट साइकलिंग क्लब की अगुवाई में यह आयोजन किया गया। क्लब के सदस्यों ने साइकिल चलाकर पर्यावरण बचाने के लोगों से अपील की। साइकिल यात्रा गौर सिटी वन से शुरू हुई और ला रेजीडेंशिया सोसायटी के सामने स्टेडियम पर समाप्त हुई।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट साइकिलिंग क्लब (जीएनडब्ल्यूसीसी) के उपाध्यक्ष अमनप्रीत सिंह ने बताया कि क्लब ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस बेहद धूमधाम से मनाया। जीएनडब्ल्यूसीसी की टीम ने गौर सिटी से सुबह 6 बजे साइकिल चलाना शुरू किया और ला रेजिडेंटिया के पास क्रिकेट स्टेडियम में 20 किमी की साइकलिंग डेढ़ घंटे की दूरी में पूरी की। टीम के 50 सदस्यों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की सवारी में भाग लिया। सभी सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए सवार हुए। 20 किलोमीटर के पहले चरण में शहर की महिलाओं और बच्चों ने भी भाग लिया।

इसके बाद क्लब के वरिष्ठ सदस्य क्रिकेट मैदान में पहुंचे। वहां फ्लैग होस्टिंग की गई। क्लब स्पॉन्सर ज्योति, सह-संस्थापक शिरो लोटस, इंद्रजीत सिंह और विवेक रमन तिवारी ने साइक्लिस्ट को पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद साइकिलिंग का दूसरा दौर शुरू हुआ। क्लब के वरिष्ठ सदस्यों ने दूसरे चरण में 54 किलोमीटर साइकिल चलाई। इस तरह से दोनों चरणों में 74 किलोमीटर साइकिलिंग की गई। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इतनी लंबी दूरी की साइकिलिंग की गई है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट साइकिलिंग क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा, "हम लोगों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भी साइकिलिंग की थी. उस दिन 20 किलोमीटर साइकिल चलाई गई थी। शहर के लोगों को पर्यावरण बचाने के लिए संदेश दिया था। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन ही क्लब के सदस्यों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी साइकिलिंग करने का निर्णय लिया था। आज हमें 20 किलोमीटर साइकिल चलानी थी, लेकिन बाद में क्लब के सीनियर मेंबर्स ने फैसला किया कि 54 किलोमीटर और साइकिल चलाकर 74वें स्वतंत्रता दिवस को मनाया जाए। आज भी हम लोगों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए साइकिलिंग की है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.