ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मिली राहत, दो हाउसिंग सोसायटी और एक गांव ग्रीन जोन घोषित, सीलिंग खत्म

ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मिली राहत, दो हाउसिंग सोसायटी और एक गांव ग्रीन जोन घोषित, सीलिंग खत्म

ग्रेटर नोएडा वेस्ट को मिली राहत, दो हाउसिंग सोसायटी और एक गांव ग्रीन जोन घोषित, सीलिंग खत्म

Tricity Today | Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। इलाके की दो हाउसिंग सोसायटी और एक गांव को ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है। वहां लागू सीलिंग को भी जिला प्रशासन ने खत्म कर दिया है। मंगलवार की शाम पुलिस ने दोनों हाउसिंग सोसायटी और गांव में यह जानकारी प्रसारित कर दी है। लेकिन लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की हिदायत दी गई है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया हाउसिंग सोसायटी और निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना के मामले आए थे। निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी के पड़ोस में ही पतवाड़ी गांव में भी एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था।

इसके बाद इन तीनों आवासीय क्षेत्रों को हॉटस्पॉट में घोषित कर दिया गया था। जिला प्रशासन ने सीलिंग लागू कर दी थी। यहां लोगों के आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया था। अब पिछले 28 दिनों के दौरान इन तीनों आवासीय क्षेत्रों से कोई कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया है।

जिसके बाद जिला प्रशासन ने पाम ओलंपिया हाउसिंग सोसायटी, निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी और पतवाड़ी गांव को ग्रीन जोन घोषित कर दिया है। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि आवासीय क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया था। सीलिंग लागू की गई थी। वहां पिछले 28 दिनों के दौरान कोई नया मामला सामने नहीं आया है तो प्रोटोकॉल के अनुसार ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है।

डीएम ने कहा, वहां के लोगों को अभी भी लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करना होगा। घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। केवल आवश्यक वस्तुओं और अपरिहार्य परिस्थितियों में ही लोग घर से बाहर निकल सकते हैं। परिवार का एक व्यक्ति ही घर से बाहर निकलेगा। बुजुर्गों और बच्चों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.