ग्रेटर नोएडा वेस्ट: कूड़ा निस्तारण के लिए अलग से पैसे मांगने पर भड़के सोसायटी के निवासी, हंगामा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: कूड़ा निस्तारण के लिए अलग से पैसे मांगने पर भड़के सोसायटी के निवासी, हंगामा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: कूड़ा निस्तारण के लिए अलग से पैसे मांगने पर भड़के सोसायटी के निवासी, हंगामा

Tricity Today | Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रविवार का दिन धरने,प्रदर्शन और हंगामे के लिए जाना जाता है। बिल्डरों की मनमानी और कारगुजारी के खिलाफ वीकेंड पर छुट्टी बिताने की बजाय लोगों को अपने हक और समस्याओं के लिए आवाज उठानी पड़ती है। रविवार को जहां फ्यूजन होम्स सोसायटी में कम्युनिटी सेंटर को लेकर विवाद हुआ, वहीं सुपरटेक इको विलेज में बिल्डर ने निवासियों से कूड़ा निस्तारण के लिए अलग से शुल्क की मांग कर दी। इस पर निवासी भड़क गए और खूब हंगामा हुआ। पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसी तरह मामले को संभाला गया है।

सुपरटेक इको विलेज-1 सोसायटी के निवासियों ने कूड़ा निस्तारण के लिए अलग से मांगे जा रहे पैसे के विरोध में रविवार को फिर से प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि डायरेक्टर के साथ मीटिंग होनी थी, लेकिन वह मीटिंग में नहीं आए। इस बात की सूचना सोसायटी के लोगों ने बिसरख पुलिस को दी है। सुपरटेक इकोविलेज-1 के लोगों का आरोप है कि कूड़ा निस्तारण के लिए प्रति फ्लैट 120 रुपए अतिरिक्त चार्ज की मांग की जा रही है। मोटा मेंटिनेस चार्ज लेने के बाद भी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इसके बाद अब यह मनमानी शुरू कर दी गई है। जिसका सोसाइटी के लोग विरोध कर रहे हैं।

सोसायटी के लोगों ने बताया कि यहां के निवासियों से बिल्डर प्रबंधन 2 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से और जीएसटी के साथ मेंटिनेस चार्ज ले रहा है। इसके बाद भी सोसायटियों में सुविधाओं का अभाव है। कूड़ा निस्तारण के लिए बिल्डर प्रबंधन ने प्रति फ्लैट 120 रुपए महीना चार्ज अलग से लेने के लिए लेटर जारी किया है। इस नियम को लागू करने के लिए बिल्डर ने पहले कोई सूचना नहीं दी। एक सप्ताह पहले भी इसी बात को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद बिल्डर प्रबंधन ने सोसायटी के लोगों से मीटिंग करने की बात कही थी। रविवार को तय समय पर सोसाइटी के लोग बिल्डर प्रबंधन से वार्ता करने के लिए आए थे, लेकिन वहां कोई नहीं पहुंचा। विरोध बढ़ता हुआ देख लोगों ने बिसरख पुलिस से शिकायत की। इस समस्या के समाधान की मांग की है।

बिसरख थाना प्रभारी मुनीश चौहान ने बताया कि सोसायटी के लोगों की शिकायत पर पुलिस मौके पर गई। जिसके बाद सोसाइटी को लोगों को बिल्डर से बातचीत करने का आश्वासन देकर समस्या के समाधान की बात कही गई है। लोगों को समझाकर वापस भेजा गया है। जल्दी ही इस मुद्दे पर बिल्डर के मैनेजमेंट से बात करके लोगों के साथ मीटिंग करवाई जाएगी। समस्या का समाधान निकल जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.