ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी के निवासियों ने कहा-, फ्लैट नहीं समस्याएं खरीद ली हैं, बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी के निवासियों ने कहा-, फ्लैट नहीं समस्याएं खरीद ली हैं, बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी के निवासियों ने कहा-, फ्लैट नहीं समस्याएं खरीद ली हैं, बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन

Tricity Today | विक्ट्री वन सेन्ट्रल सोसायटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

रविवार को विक्ट्री वन सेन्ट्रल सोसायटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया है। निवासियों का कहना है कि अधूरे काम पड़े हैं। सोसायटी में सुरक्षा का बुरा हाल है। चारदीवारी नहीं है। शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों ने नाखुश होकर प्रोटेस्ट का रास्ता अपनाया। 

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि आज तक सोसायटी में पूरे गार्ड नहीं हैं। सोसायटी की चारदीवारी पूरी नहीं हुई है। चोर बिना रुकावट सोसायटी में दाखिल हो सकता है। सोसायटी में जरुरत वाली हर जगह पर सीसीटीवी कैमरा नहीं है। सोसायटी की अच्छे से मॉनिटरिंग नहीं हो रही है। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं हैं। खुले प्लांट में सीवर का पानी निकाला जाता है। पुराना डीजल जेनरेटर सेट लगा है। जब लोड बढ़ता है तो जेनरेटर बन्द हो जाता है। जेनरेटर में चिमनी नहीं लगी है। इसके कारण पूरी सोसायटी में प्रदूषण फैलता है।

प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा, पावर सप्लाई के लिए मेन लाइन से जेनरेटर पर आने का ऑटोमेटिक सिस्टम अभी तक नहीं हुआ है। बिजली मीटर से मेंटेनेंस चार्ज अवैध तरीके से काटा जा रहा है, सर्विस कुछ नहीं दी जा रही है। सोसायटी में फायर फाइटिंग गैजेट काम नहीं कर रहे हैं। अनहोनी कभी भी हो सकती है। सारे टावर एक लिफ्ट के सहारे चल रहे हैं। आज तक दूसरी लिफ्ट नहीं लगी हैं। सिंगल लिफ्ट में आये दिन खराबी रहती है। लोग अकसर काफी देर तक लिफ्ट में फंसे भी रहे हैं। लेकिन बिल्डर के कान पर जूं तक नहीं रेंगती है। लोगों ने बताया कि टावर लॉबी आज तक तैयार नहीं की गई हैं। टावर में गार्ड के लिए बैठने का इंतजाम नहीं है।

यहां के निवासियों का कहना है कि पीने के पानी तक का सही इंतजाम नहीं है। गंदा पानी पीने को मिल रहा है। कीड़े मकोड़े पानी से निकलते हैं। पार्किंग आज तक तैयार नहीं है। निवासियों की गाडियां बढ़ रही हैं, लेकिन जगह का अभाव है। सोसायटी में आने-जाने का एक ही गेट हैं। वाहनों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। पार्क भी मेनटेन नहीं है। ग्रीनरी मेंनटेन नहीं है। टावर पर आज तक बाहर से पेंट नहीं हुआ है। नई बिल्डिंग पुरानी लगती है। यहां के निवासियों ने रविवार को इन तमाम समस्याओं को लेकर नेफोवा के साथ मिलकर सोशल डिस्टेन्सिग के साथ प्रोटेस्ट किया है। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि इन समस्याओं को लेकर न जाने कितनी बार ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन विकास प्राधिकरण कोई सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। आज तक प्राधिकरण की ओर से कोई मदद नहीं मिली है।

रविवार को नेफोवा के साथ मिलकर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में प्रशान्त, आशीष कुमार, विनीत, विनोद, श्याम, शिव नन्दन, नरेश, चन्द्र शेखर, जतिन, निशांत शामिल रहे। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वह लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। इन लोगों का कहना है कि अब तो लगने लगा है, हम लोगों ने यहां रहने के लिए लाखों रुपए खर्च करके घर नहीं खरीदे हैं, बल्कि अपने लिए समस्याएं खरीद ली हैं। समस्याएं भी ऐसी हैं, जिनका कोई समाधान निकलने का नाम नहीं ले रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.